स्पोर्ट्स

युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के 500 विकेट लेने पर की तारीफ, उनके खिलाफ जड़े 6 छक्कों पर कही ये बात

Image Source : GETTY IMAGES
Yuvraj Singh praises Stuart Broad fiercely, says this against 6 sixes against him

नई दिल्ली। भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने बुधवार को स्टुअर्ट ब्रॉड की जमकर सराहना की जबकि 13 साल पहले उन्हें एक ओवर में छह छक्के जड़कर इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज के करियर को लगभग खत्म कर दिया था। ब्रॉड मंगलवार को टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट चटकाने वाले चौथे तेज गेंदबाज जबकि कुल सातवें गेंदबाज बने। 34 साल के ब्रॉड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर में तीसरे और अंतिम टेस्ट के पांचवें दिन क्रेग ब्रेथवेट को आउट करके यह उपलब्धि हासिल की। 

युवराज ने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों से कहा कि वह इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज की कड़ी मेहनत और उपलब्धि की सराहना करें। युवराज ने ट्वीट किया,‘‘मुझे यकीन है कि मैं जब भी स्टुअर्ट ब्रॉड के बारे में लिखूंगा तो लोग इसे छह छक्के जड़ने से जोड़ेंगे। आज मैं अपने सभी प्रशंसकों से आग्रह करता हूं कि वह उसकी सराहना करें जो उसे हासिल किया है। 500 टेस्ट विकेट मजाक नहीं हैं। इसके लिए कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता की जरूरत पड़ती है। ब्रॉड आप लीजेंड हैं। सलाम।’’ 

ये भी पढ़ें – स्टुअर्ट ब्रॉड ने आईसीसी रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था धाकड़ प्रदर्शन

ब्रॉड अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दूसरे ही साल में थे जब युवराज ने सितंबर 2007 में डरबन में विश्व टी20 मैच के दौरान उनके एक ओवर में छह छक्के जड़े थे। भारतीय पारी के 19वें ओवर में युवराज ने ब्रॉड पर छह छक्के जड़ते हुए सिर्फ 12 गेंद में अर्धशतक पूरा किया था जो अब भी टी20 प्रारूप का सबसे तेज अर्धशतक है। 

तब से ब्रॉड इंग्लैंड की ओर से 140 टेस्ट, 121 वनडे और 56 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं और उनके नाम पर 744 अंतरराष्ट्रीय विकेट दर्ज हैं। 

टेस्ट क्रिकेट में 500 से अधिक विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाजों में ब्रॉड (501) के साथी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (589), ग्लेन मैकग्रा (563) और कर्टनी वाल्श (519) शामिल हैं। महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन 800 टेस्ट विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज हैं जबकि उनके बाद शेन वार्न (708) और अनिल कुंबले (619) का नंबर आता है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close