स्पोर्ट्स

मैनेजर के रूप में जिदान से ज्यादा अच्छा कर सकते हैं पिर्लो: डेल पियरो

Image Source : GETTY IMAGES
Pirlo can do even better than Zidane as manager, says Del Piero

तुरीन। इटली के पूर्व खिलाड़ी एलेसांड्रो डेल पियरो ने कहा है कि उनके हमवतन डेर पिर्लो जिनेदिन जिदान से बेहतर मैनेजर बन सकते हैं। जिदान इस समय स्पेन के दिग्गज क्लब रियल मेड्रिड के कोच हैं और उनके रहते टीम ने इस बार स्पेनिश लीग का खिताब जीता है।

पिर्लो को इटली के फुटबाल क्लब जुवेंतस का कोच नियुक्त किया गया है। क्लब ने माउरिजियो सारी को हटा पिर्लो को नया कोच नियुक्त किया है। चैम्पियंस लीग में लॉयन के हाथों मिली हार के बाद जुवेंतस ने सारी को कोच पद से हटा दिया।

पिर्लो के साथ 2006 में विश्व कप जीतने वाले डेल पियरो ने कहा कि जब उन्होंने सुना कि पिर्लो को सीनियर टीम का कोच बनाया जा रहा है तो वो हैरान हुए लेकिन उन्होंने अपने पूर्व साथी का समर्थन किया है।

डेल पियरो ने स्काई स्पोर्ट इटली से कहा, “यह सही तुलना नहीं है क्योंकि जिजुओ ने पहले ही रियल मेड्रिड की यूथ टीम के साथ काम किया था और उनके साथ सहायक कोच कार्लो एनक्लोटी थे, लेकिन पिर्लो के पास जिदान से बेहतर करने की काबिलियत है।”

उन्होंने कहा, “वह पहले से ही क्लब, खिलाड़ियों, निदेशकों को जानते हैं, इसलिए मुझे लगता है कि उन्होंने स्पष्ट तरीके से अपनी बात रखी होगी। ईमानदारी से कहूं तो, मैं उन्हें कोच बनाने पर दाव नहीं लगाता। इसने मुझे भी हैरान किया।”

उन्होंने कहा, “वह अंडर-23 टीम के कोच थे मैं उससे ही खुश था और लगा था कि यह मेरे लिए सही कदम है, लेकिन वह इससे भी आगे निकल गए इसलिए मैं सिर्फ उन्हें शुभकामनाएं दे सकता हूं।”

पिर्लो का आखिरी क्लब भी जुवेंतस था। उन्होंने 2017 में फुटबाल से संन्यास ले लिया था। जुवेंतस के साथ ही उन्होंने लगातार चार सेरी-ए खिताब जीते थे।

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close