स्पोर्ट्स

माइकल आथर्टन को भरोसा टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट ले सकते हैं स्टुअर्ट ब्रॉड

Image Source : GETTY IMAGES
Michael Atherton confident Stuart Broad can take 600 wickets in Test cricket

मैनचेस्टर। अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के शानदार प्रदर्शन से प्रभावित इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आथर्टन ने कहा कि इस ‘चैम्पियन खिलाड़ी’ के पास 600 टेस्ट विकेट लेने की क्षमता है। ब्रॉड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन कर खुद को एक बार फिर साबित किया। तीन मैचों कि टेस्ट श्रृंखला के पहले मैच से नजरअंदाज किये गये ब्रॉड ने बाकी दोनों टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया और अपनी विकेटों की संख्या को 500 पहुंचाने से महज एक कदम दूर हैं। 

आथर्टन ने ‘स्काई स्पोर्ट्स’ पर अपने कॉलम में लिखा,‘‘चैंपियन खिलाड़ी की पहचान इ बात से नहीं होती कि वह टीम से कैसे बाहर हुआ बल्कि इस बात से होती है कि उसने वापसी कैसे की जैसा कि हम इस श्रृंखला में ब्रॉड के साथ देख रहे हैं। 

उन्होंने कहा,‘‘जब आप बाहर (टीम से) होते हैं तो आपको अपने बारे में थोड़ा और पता चलता है। कुछ खिलाड़ी ऐसे में सोचते हैं कि उनका करियर पूरा हो गया लेकिन ब्रॉड ने अपने दमखम से दिखा दिया कि, वह 500 विकेट से संतुष्ट नहीं होने वाले वह 600 विकेट लेना चाहता है।’’ 

ये भी पढ़ें – आईपीएल के आयोजन को लेकर पूरी तरह से तैयार है यूएई, भारतीय सरकार से हरी झंडी का है इंतजार

टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज ब्रॉड ने पहले टेस्ट में खुद को अंतिम 11 में शामिल नहीं करने पर नाराजगी जतायी थी। दूसरे टेस्ट में उनकी वापसी हुई और उन्होंने छह विकेट चटकाकर श्रृंखला में टीम की वापसी करने में अहम भूमिका निभाई। 

आथर्टन ने कहा,‘‘एजियास बाउल में खेले गये पहले टेस्ट से बाहर होने के बाद उसने काफी कुछ कहा था लेकिन उसने अपने प्रदर्शन से खुद को साबित किया। जब आप इस मैच में उसकी गेंदबाजी करने के तरीके को देखेंगे तो लगेगा कि हर गेंद पर विकेट मिलने वाला है।’’

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close