स्पोर्ट्स

महिला विश्व कप स्थगित होने से दुखी हैं इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट

Image Source : TWITTER/ICC
Heather knight

इंग्लैंड क्रिकेट टीम की कप्तान हीटर नाइट न्यूजीलैंड में होने वाले 2021 महिला विश्व कप के एक साल तक के लिए स्थगित होने से अत्यंत दुखी हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कोविड-19 महामारी के कारण महिला विश्व कप को स्थगित करने की शुक्रवार को घोषणा की।

2017 में अपनी कप्तानी में इंग्लैंड को विश्व कप में जिताने वाली नाइट ने ट्विटर पर कहा, “ईमानदारी से कहूं तो बहुत ही दुखी हूं। मुझे पता है कि मुश्किल निर्णय अभी लिए जाने हैं और इसमें बहुत ही काम किया जाना है। लेकिन न्यूजीलैंड में यह संभव था। उम्मीद है कि अगले 12 महीने महिला क्रिकेट को पीछे ले जाने के लिए बोर्ड के लिए यह कोई बहाना नहीं है।”

आईसीसी ने एक बयान में कहा कि दुनिया भर में कोविड-19 के स्वास्थ्य, क्रिकेट और वाणिज्यिक प्रभाव को ध्यान में रखते हुए एक व्यापक आकस्मिक नियोजन अभ्यास के बाद आईबीसी (आईसीसी की वाणिज्यिक सहायक) द्वारा यह निर्णय लिया गया है।

आईसीसी के कार्यकारी चेयरमैन इमरान ख्वाजा ने कहा, “पिछले कुछ महीनों में जैसा कि हमने विचार किया है कि हम वैश्विक घटनाओं का मंचन कैसे करते हैं, आईसीसी की घटनाओं में शामिल सभी लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा करना हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता रही है।”

उन्होंने कहा, “बोर्ड ने आज जो फैसला लिया, वे खेल, हमारे भागीदारों और महत्वपूर्ण रूप से हमारे प्रशंसकों के हित में हैं। मैं बीसीसीआई, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और क्रिकेट न्यूजीलैंड के साथ-साथ ऑस्ट्रेलियाई और न्यूजीलैंड में अपने सहयोगियों को आईसीसी टूर्नामेंटों में सुरक्षित वापसी के लिए उन्हें निरंतर समर्थन और प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।”

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close