स्पोर्ट्स

महिला वर्ल्ड टीम स्क्वाश चैम्पियनशिप से भारतीय टीम ने नाम लिया वापस, बताया ये कारण

Image Source : GETTY
Saquash Racket

चेन्नई| भारत ने कोविड-19 महामारी के कारण ‘तैयारी की कमी’ और यात्रा की ‘अनिश्चतताओं’ के कारण 15 से 20 दिसंबर तक मलेशिया में होने वाली महिला विश्व टीम स्क्वाश चैम्पियनशिप से सोमवार को हटने का फैसला किया। एसआरएफआई (भारतीय स्क्वाश रैकेट महासंघ) के महासचिव और पूर्व राष्ट्रीय कोच साइरस पोंचा ने बताया कि यह फैसला शीर्ष खिलाड़ियों से परामर्श के बाद लिया गया।

उन्होंने यहां जारी मीडिया विज्ञप्ति में कहा, ‘‘ राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों के लिए एथलीटों और कर्मचारियों की सुरक्षित यात्रा के लिए दिशानिर्देशों (युवा मामलों एवं खेल मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकरण) की अनिश्चितताओं के अलावा तैयारियों के लिए कम समय को देखने के बाद हमने शीर्ष खिलाड़ियों से परामर्श कर के चैम्पियनशिप से हटने का फैसला किया है।’’ विश्व स्क्वाश महासंघ (डब्ल्यूएसएफ) और एसएफआरआई इस वैश्विक स्वास्थ्य संकट से उत्पन्न परिदृश्य पर लगातार नजर बनाये हुए हैं।

विज्ञप्ति में कहा गया कि एसएफआरआई ने टूर्नामेंट पंजीकरण की समयसीमा को 15 अगस्त से आगे बढाने की मांग की थी लेकिन डब्ल्यूएसएफ ने उसके अनुरोध को स्वीकार नहीं किया। उन्होंने कहा, ‘‘ एसआरएफआई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए खेल मंत्रालय और साइ की दिशानिर्देशों की प्रतीक्षा कर रहा है जिसमें खिलाड़ियों और सहयोगी सदस्यों की सुरक्षा को शीर्ष प्राथमिकमता दी जाएगी।’’

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। स्क्वाश के शीर्ष केन्द्र मुंबई, दिल्ली और चेन्नई में इसका असर और अधिक है जिससे अभ्यास शुरू करने में और परेशानी हो रही है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close