स्पोर्ट्स

महिला क्रिकेट का प्रचार जारी रखने के लिए मैं गवनिर्ंग काउंसिल की शुक्रगुजार हूं – डायना इडुल्जी

Image Source : PTI
I am grateful to the Governing Council for continuing to promote women’s cricket – Diana Edulji

नई दिल्ली। भारत की पूर्व महिला क्रिकेटर डायना इडुल्जी जब सुप्रीम कोर्ट द्वारा बीसीसीआई का काम देखने के लिए गठित की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) में शामिल थीं, उसी दौरान उन्होंने महिला टी-20 चैलेंज की शुरुआत कर कई महिला खिलाड़ियों के सपने को सच किया। बीते रविवार को आईपीएल की गवनिर्ंग काउंसिल की बैठक ने उनके विजन को एक कदम आगे बढ़ाया है और कहा है कि यूएई में इस बार भी महिला आईपीएल होगा जिसमें चार मैच खेले जाएंगे।

इडुल्जी ने आईएएनएस से बात करते हुए महिला आईपीएल को जारी रखने के लिए गवनिर्ंग काउंसिल का शुक्रिया अदा किया।

इडुल्जी ने कहा, “महिला क्रिकेट का प्रचार जारी रखने के लिए मैं गवनिर्ंग काउंसिल की शुक्रगुजार हूं। मैं इस बात से खुश हूं कि बीसीसीआई में सीओए सदस्य रहने के दौरान मैंने जो प्रयास शुरू किया था उसे आगे बढ़ाया जा रहा है और उम्मीद है कि हम इस साल जल्द ही महिला आईपीएल देखेंगे। आने वाले सीजन के लिए महिला क्रिकेटरों को शुभकामनाएं।”

रविवार की सुबह खबरें थीं कि इस साल महिला आईपीएल भी खेला जाएगा, हालांकि फुल फ्लेज आईपीएल के लिए इंतजार करना होगा।

आईपीएल जीसी ने रविवार शाम को इस बात का ऐलान भी कर दिया कि वह ‘तीन टीम चार मैचों’ के महिला आईपीएल के प्रारूप को जारी रखेगी। कुछ उत्साही लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को बधाई दी, कुछ प्रशंसकों ने इस पर नाराजगी भी जताई।

मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने कहा कि यह ऐसी बात नहीं है कि बीसीसीआई अध्यक्ष इसका श्रेय लेना चाहते हों, गांगुली सिर्फ यह बताना चाहता हैं कि आईपीएल प्लेऑफ के दौरान महिला मैच आयोजित कराने की जो प्रक्रिया है वो जारी रहेगी।

उन्होंने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो वो गांगुली के शब्द नहीं थे। इसलिए यह कहना कि वह इसका श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं ये गलत होगा। बीते दो-तीन साल यह से यह आईपीएल प्रक्रिया का हिस्सा है। क्यों कोई इसे नई चीज के तौर पर पेश करेगा यह बात मेरी समझ से बाहर है। यह आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल का फैसला है और गांगुली उसका हिस्सा नहीं हैं उन्हें आमंत्रण पर इस बैठक में हिस्सा लिया था और उनका तो वोट भी नहीं था।”

महिला टी-20 चैलेंज 2018 से खेला जा रहा है। पहले सीजन सिर्फ एक मैच हुआ था जबकि दूसरे सीजन में एक और टीम शामिल की गई जहां चार मैच खेले गए। इस साल भी तीन टीमें होंगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close