मध्य प्रदेश

मशहूर शायर राहत इंदौरी का 70 साल की उम्र में निधन, इंदौर के अर‌बिंदो अस्पताल में ली अंतिम सांस

राहत इंदौरी में कोरोना का संक्रमण मिला था.

Rahat Indori Death: कुछ समय पहले राहत इंदौरी (Rahat Indori) साहब को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. तब पता चला की उन्हें निमोनिया है. फिर जांच के लिए सैंपल लिए गए. टेस्ट में उनकी कोरोना रिपोर्ट (COVID-19 Positive) पॉजिटिव निकली.

इंदौर. देश के मशहूर शायर राहत इंदौरी (Rahat Indori) का मंगलवार को निधन हो गया. वह लंबे समय से सांस की बीमारी से पीड़ित थे. हाल ही में उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (COVID-19 Positive) आने के बाद उन्हें अरबिंदो अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. जानकारी के अनुसार राहत इंदौरी को शुगर और हृदय रोग की भी समस्या थी. हाल ही में निमोनिया के चलते उनके फेंफड़ों में इंफेक्‍शन हो गया था. बताते है कि राहत इंदौरी चार महीने से घर से नहीं निकले थे. वह सिर्फ नियमित जांच के लिए ही घर से बाहर निकलते थे. उन्हें चार-पांच दिन से बेचैनी हो रही थी. डॉक्टरों की सलाह पर फेफड़ों का एक्स-रे कराया गया तो निमोनिया की पुष्टि हुई थी. इसके बाद सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जिसमें वह कोरोना संक्रमित पाए गए. राहत साहब को दिल की बीमारी और डायबिटीज की शिकायत भी थी. उनके डॉ. रवि डोसी ने बताया था कि उनके दोनों फेफड़ों में निमोनिया है. सांस लेने में तकलीफ के चलते आईसीयू में रखा गया था. उनको तीन बार हार्ट अटैक भी आया था.

खुद ट्वीट कर दी थी जानकारी
बता दें कि राहत इंदौरी ने अपने एक ट्वीट के जरिए खुद के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है. राहत इंदौरी ने ट्वीट कर लिखा था कि कोविड के शुरुआती लक्षण दिखाई देने पर मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है. अरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूं, दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं. एक और इल्तिजा है, मुझे या घर के लोगों को फ़ोन न करें. मेरी ख़ैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी. राहत इंदौरी मशहूर शायर होने के साथ ही अच्छे लिरिक्स राइटर भी थे. उन्होंने बॉलीवुड के लिए भी कई मशहूर गाने लिखे थे.

सीएम शिवराज का ट्वीट

सीएम शिवराज ने दी श्रद्धांजलि
राहत साहब के निधन पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गहरा दुख व्यक्त किया है. अपने ट्वीट में सीएम शिवराज ने लिखा, अपनी शायरी से लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करने वाले मशहूर शायर, हरदिल अज़ीज़ राहत इंदौरी का निधन मध्यप्रदेश और देश के लिए अपूरणीय क्षति है. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति दें और उनके परिजनों और चाहने वालों को इस अपार दुख को सहने की शक्ति दें.




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close