मध्य प्रदेश

भोपाल के 16 होटल बनाए गए क्ववारेंटीन सेंटर्स, 800 से लेकर 3000 रुपए होगा किराया

16 होटलों में 1000 बेड की व्यवस्था रहेगी.

प्रशासन ने लग्जरी और बड़े होटल (hotels) को इसमें शामिल नहीं किया है. क्योंकि इन होटलों का किराया (rent) बहुत ज्यादा है

भोपाल.राजधानी भोपाल (BHOPAL) में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण (Corona infection) को देखते हुए अब प्राइवेट होटल्स को भी क्वॉरेंटीन सेंटर (Quarantine Center) बना दिया गया है. शहर की ऐसी 16 होटलों को चुना गया है. फिलहाल कोई बड़ा होटल इसमें शामिल नहीं है क्योंकि उनका किराया बहुत ज़्यादा है. क्वारेंटीन सेंटर बनाए गए होटल्स के लिए लोगों को तय किराया देना होगा.

16 होटल बने क्वारेंटीन सेंटर
शहर के 16 होटलों को क्वारेंटीन सेंटर बना दिया गया है.यहां एक दिन का किराया 800 से लेकर 3000 तक तय किया गया है. 16 होटलों में 1000 बेड की व्यवस्था रहेगी. इन होटलों में कोरोना की गाइड लाइन और सरकारी आदेश के तहत व्यवस्था रहेगी.

ऐसी रहेगी व्यवस्था
शासन प्रशासन के नियमों के तहत होटलों के अंदर व्यवस्था की जाएगी. प्रशासन ने लग्जरी और बड़े होटल को इसमें शामिल नहीं किया है. क्योंकि इन होटलों का किराया बहुत ज्यादा है.जो लोग इन होटलों में क्वॉरेंटीन होंगे उन्हें  प्रशासन की ओर से तय किए गए पैसे होटल को देना होंगे. इस पैसे में खाने का पैसा भी शामिल होगा. सरकार की तरफ से निशुल्क  क्वॉरेंटीइन सेंटर की व्यवस्था भी है. लेकिन जो लोग इन क्वॉरेंटीन सेंटर में नहीं रहना चाहते, उनके लिए इन होटलों का इंतज़ाम किया गया है.




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close