स्पोर्ट्स

ब्रायन लारा निकले कोरोना पॉजिटिव! ऐसी अफवाह पर लारा ने टेस्ट करवा शेयर की रिपोर्ट

Image Source : GETTY IMAGES
Brian Lara

क्रिकेट जगत में सोशल मीडिया पर एक अफवाह आग की तरह फ़ैल रही थी कि वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में जैसे ही लारा को इस बात का पता चला उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट करवाकर रिपोर्ट फैन्स के सामने जाहरी कर दी। जिसमें उन्हने कोरोना के संकेत नहीं मिले यानि ब्रायन लारा कोरोना निगेटिव पाए गए हैं।  

इस तरह सोशल मीडिया पर अपनी अफवाह को गलत साबित करते हुए उन्होंने इन्स्टाग्राम पर एक पोस्ट डाला। जिसमें लिखा, “मैंने कोरोनोवायरस पॉजिटिव आने के संबंध में सभी अफवाहें पढ़ी हैं और यह महत्वपूर्ण है कि मैं तथ्यों को स्पष्ट करूं। न केवल यह जानकारी झूठी है, बल्कि एक समुदाय में इस तरह की अफवाह फैलाना भी हानिकारक है जो पहले से ही COVID स्थिति का संकट महसूस कर रहा है।”

लारा ने आगे लिखा, “जब आपने मुझे व्यक्तिगत रूप से प्रभावित नहीं किया है, तो चिंता का कारण यह है कि गलत जानकारी का प्रसार लापरवाह है और बहुत सारे लोगों के बीच अनावश्यक चिंता का कारण बनता है जो मेरे सर्कल में होता। यह वायरस कुछ ऐसा नहीं है जिसे हमें एक नकारात्मक तरीके से सनसनीखेज बनाने के लिए उपयोग करना चाहिए। मैं आशा करता हूं और ध्यान देने योग्य कि COVID 19  निकट भविष्य में कही भी कभी भी हो सकता है इसलिए सुरक्षित रहे।

गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे में ये अफवाह सोशल मीडिया जगत में तेजी से फ़ैल रही थी कि ब्रायन लारा कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जिसके बाद फिर विंडीज के पूर्व खिलाड़ी लारा ने अपना टेस्ट करवाकर इस अफवाह को गलत साबित कर दिया है। इससे उनके फैन्स और शुभचिंतकों ने राहत की सांस ली होगी। 

ये भी पढ़े : पूर्व इंग्लैंड कप्तान नासिर हुसैन ने माना, कोहली की वजह से लोग बाबर आजम की नहीं करते तारीफ

बता दें कि लारा ने साल 2007 में क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। इस तरह उन्होंने अपने करियर में विंडीज के लिए 131 टेस्ट में 11,953 रन जबकि 299 वनडे मैचों में 10,405 रन बनाए हैं। इतना ही नहीं टेस्ट क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड व्यक्तिगत 400 रन की पारी भी अभी तक लारा के ही नाम है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close