स्पोर्ट्स

बीसीसीआई के साथ टी20 विश्वकप की अदला-बदली के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को लौटने होंगे टिकट के पैसे

Image Source : GETTY IMAGES
T20 World Cup

साल 2021 में आईसीसी टी-20 विश्व कप का आयोजन भारत में किया जाएगा, जबकि इसके एक साल बाद ही 2022 में ऑस्ट्रेलिया इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। रिपोर्ट के मुताबिक आईसीसी के बोर्ड मिटिंग में यह में फैसला लिया गया है।

बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख आईसीसी की शुक्रवार को हुई बोर्ड बैठक के दौरान वर्चुअल मंच पर अगले दो साल में दो टी20 विश्व कप की मेजबानी तय की गई। इस दौरान बीसीसीआई और सीए 2021 और 2022 चरण की मेजबानी को लेकर आम सहमति पर पहुंच गए। जिसके बाद अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को 2020 विश्व कप के मैचों की टिकट बुक कराने वाले दर्शकों को पैसे लौटाने होंगे।

गौरलतब है कि इस साल अक्टूबर में आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप कोरोना महामारी फैलने की वजह से 1 साल के लिए स्थगित किया गया था जिसके बाद इसे अगले साल 2021 में कराए जाने की घोषणा की थी। जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा था कि अगर उन्हें 2021 विश्व कप की मेजबानी मिलती है तो जिन्होंने टिकट खरीद लिए हैं। वे अगले साल होने वाले विश्व कप में मान्य होंगे, लेकिन अगर 2022 विश्व कप की मेजबानी मिलती है तो टिकट वापस होंगे। जिसके चलते अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड टिकट के पैसे फैन्स को वापस कर सकता है।  

बता दें कि इतना ही नहीं बल्कि कोरोना महामारी के कारण आइसीसी ने अगले साल छह फरवरी से सात मार्च तक न्यूजीलैंड में होने वाले महिला वनडे विश्व कप को भी एक साल के लिए स्थगित कर दिया है।  

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close