स्पोर्ट्स

पूर्व इंग्लैंड कप्तान नासिर हुसैन ने माना, कोहली की वजह से लोग बाबर आजम की नहीं करते तारीफ

Image Source : GETTY
Babar Azam

पाकिस्तान टीम के इंग्लैंड दौरे के लिए निकलने के साथ ही बाबर आजम के उपर सभी फैन्स की निगाहें टिकी थी। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन ही बाबर ने एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। जिसके चलते उनकी तुलना विराट कोहली, स्टीव स्मिथ जैसे बल्लेबाजों से होने की चर्चा ने तूल पकड़ लिया। इस पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना ही कि वह इंग्लैंड दौरे पर और आगे बढ़ेंगे। इसके साथ ही वह विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और दूसरे क्रिकेटरों के स्तर के बल्लेबाज हैं।

पहले टेस्ट मैच के पहले दिन मैदान में खेल को भलें ही कम रोशनी के कारण जल्दी खत्म करना पड़ा। लेकिन बाबर आजम के बल्ले की चमक जरूर मैदान में छाई रही। इस तरह बाबर की 100 गेंदों में नाबाद 69 रन की पारी से पाकिस्तान ने पहले दिन 2 विकेट के नुकसान पर 139 रन बना डाले। जबकि बारिश और खराब रोशनी के कारण लगभग 49 ओवर तक ही खेल हो सका। 

इस तरह पहले दिन बाबर की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए नासिर ने स्काई स्पोर्ट्स पर कमेंट्री के दौरान कहा, ”मुझे लगता है कि यह एक शर्म की बात है और यह पाकिस्तान के घर से दूर खेलने का एक परिणाम है। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में वह किसी के सानने नहीं खेल रहा है। पाकिस्तान भारतीय क्रिकेट के साये में छिपा हुआ है। वह इससे बाहर नहीं आ रहा और आईपीएल क्रिकेट नहीं खेल रहा है। वह भारत के साथ नहीं खेल रहा है।”

उन्होंने आगे कहा, ”अगर यहीं बाबर आजम की जगह विराट कोहली होते तो हर कोई बात कर रहा होता। क्योंकि यह बाबर आजम हैं तो कोई इस बारे में बात नहीं कर रहा। 2018 से उनका औसत 68 है और व्हाइट बॉल क्रिकेट में 55 का है। वह युवा हैं, वह एलिगेंट हैं। हर कोई फैब फोर (विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियमस, जो रूट) के बारे में बात करते रहते हैं। यहां फैब फाइव हैं और बाबर आजम वह हैं।”

बता दें कि हाल ही में इंग्लैंड दौरे के लिए निकलने से पहले पाक बोर्ड ने बाबर आजम को पाकिस्तान का वनडे कप्तान नियुक्त किया था। जबकि टी20 के कप्तान वो पहले से ही है। ऐसे में बाबर आजम पकिस्तान के लिए लगातार पिछले 2 साल से बेहतरीन क्रिकेट खेलते आ रहे हैं। इस बीच उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 67.95 की औसत से 5 शतक और 10 अर्द्धशतक जड़े हैं। जबकि इस समय पर कोहली और स्मिथ की बात करें तो उनके नंबर बाबर से कम नजर आते हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close