स्पोर्ट्स

पाकिस्तानी तेज गेंदबाद जुनैद खान ने विराट कोहली को बताया तीनों फॉर्मेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

Image Source : GETTY IMAGES
Virat Kohli

पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जुनैद खान ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है और उन्हें सभी प्रारूपों में विश्व का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया है। जुनैद ने कहा कि कोहली की निरंतरता उन्हें बाबर आजम, स्टीव स्मिथ, केन विलियम्सन से आगे रखती है।

जुनैद ने क्रिकइनजीआईएफ के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए वीडियो में कहा, “इसमें कोई शक नहीं है कि कोहली तीनों प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। अगर आप किसी से पूछेंगे तो वह कहेंगें कि बाबर आजम, जोए रूट, केन विलियम्सन, स्टीव स्मिथ इस समय विश्व में सर्वश्रेष्ठ हैं लेकिन इन सभी से ऊपर कोहली हैं क्योंकि वह तीनों प्रारूपों में ही शानदार रहे हैं।

2012 में भारत में हुई वनडे सीरीज में जुनैद ने कोहली को तीन बार आउट किया था।

इस पर उन्होंने कहा, “उस दौरे से पहले मैं फैसलाबाद में क्रिकेट खेल रहा था। मैं एक दिन में 35-40 ओवर फेंक रहा था जिससे मुझे सीरीज के लिए जरूरी लय मिल गई थी। मैं उस सीरीज से वनडे में वापसी कर रहा था। भारत जाने से पहले मैं सोच रहा था कि यह मेरे लिए वापसी का एक मात्र मौका है।”

उन्होंने कहा, “मैं टेस्ट टीम में स्थायी था लेकिन मुझे वनडे में वापसी करनी थी। दूसरी बात यह थी कि मैं जानता था कि वापसी के लिए मुझे भारत के खिलाफ विकेट लेने होंगे।”

जुनैद ने कहा, “मैंने पहली गेंद उन्हें फेंकी वो वाइड थी। अगली गेंद पर वो बीट हो गए। मैंने सोचा कि वह कोई आम बल्लेबाज है। इसके बाद मुझे लय मिली।”

उन्होंने कहा, “विराट ने सीरीज से पहले मुझसे कहा था कि यह भारतीय पिचे हैं और यहां गेंद ज्यादा स्विंग या सीम नहीं होती मैंने कहा था कि देखते हैं क्योंकि मैं अच्छी खासी लय में था।”

जुनैद ने पाकिस्तान के लिए 22 टेस्ट, 76 वनडे और नौ टी-20 मैच खेले हैं जिनमें क्रमश: 71, 110 और नौ विकेट लिए हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close