देश

पंजाब में आज कोरोना वायरस के 534 नए मामले दर्ज, संक्रमितों की कुल संख्या 13,218 पहुंची

Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE)
Coronavirus cases in Punjab till 26 July

चंडीगढ़: पंजाब में आज कोरोना वायरस के 534 नए मामले दर्ज किए गए है। जिसके बाद राज्य में कुल मामलों की संख्या 13,218 है जिसमें 4,102 सक्रिय मामले, 8,810 डिस्चार्ज मामले और 306 मौतें शामिल हैं। पंजाब सरकार के सूचना और जनसंपर्क विभाग ने रविवार को इसकी जानकारी दी। कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच पंजाब सरकार ने कहा कि राज्य सरकार अस्पतालों में बढ़ी हुई बिस्तर क्षमता, वेंटिलेटर, पीपीई, मास्क और जांच किट की पर्याप्त संख्या के साथ संक्रमण के प्रसार से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। 

आधिकारिक विज्ञप्ति में मुख्य सचिव विनी महाजन ने कहा, ‘‘राज्य सरकार अस्पतालों में बढ़ी हुई बिस्तर क्षमता, वेंटिलेटर, पीपीई, मास्क और जांच किट की पर्याप्त संख्या के साथ संक्रमण के प्रसार से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।’’ 

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर वह राज्य भर के अस्पतालों में चिकित्सा व्यवस्था का जायजा ले रही थीं। मुख्य सचिव ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं है। 

उन्होंने लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने, हाथ धोना और मास्क पहनने जैसे स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने का अनुरोध किया। राज्य कोविड-19 प्रबंधन समूह की प्रमुख विनी ने उल्लेख किया कि वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को सभी जिलो में नोडल अधिकारी और आईएएस अधिकारी सुमित जारंगल और तनु कश्यप को राज्य नोडल अधिकारियों के रूप में नियुक्त किया गया है ताकि वे प्रतिदिन के मामलों की निगरानी कर सकें। 

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close