देश

नोएडा में 886 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज जारी, कंटेनमेंट जोन 500 के पार

Image Source : AP
नोएडा में 886 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज जारी, कंटेनमेंट जोन 500 के पार

गौतमबुद्धनगर: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में रविवार को कोरोना के 105 नए मरीज सामने आए। जिले में कोरोना संक्रमण के 886 मरीजों का इलाज जिले के अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है। जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान द्वारा साझा की गई राज्य रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 105 नए संक्रमित मरीजों के मामले सामने आए तो वहीं 63 मरीज स्वस्थ भी हुए। जिले में अब तक 4502 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। रविवार को कोरोना संक्रमण से एक भी मौत नहीं हुई है। हालांकि जिले में अब तक कोरोना संक्रमण से 43 मरीजों की मौत हो चुकी है। इस समय 886 मरीजों का इलाज जिले के अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है।

जिले में रविवार को चिकित्सा विभाग द्वारा जारी अंतिम आंकड़ों के अनुसार, जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या 517 हो गई है। इसमें श्रेणी 1 में 470 तो वहीं श्रेणी 2 में 47 कंटेनमेंट जोन हो गए हैं। श्रेणी 1 का मतलब इन आवासीय क्षेत्रों में मरीजों की संख्या केवल एक है। वहीं श्रेणी 2 का मतलब इन आवासीय क्षेत्रों में मरीज की संख्या एक से ज्यादा है।

जिले में संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जहां-जहां नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं, वहां सेनिटाइजेशन भी किया जा रहा है। रविवार को जिले में 56 स्थानों पर सेनिटाइजेशन कराया गया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close