स्पोर्ट्स

‘तेरी उम्र 32 है, लेकिन तेरा शरीर 52 का है’ इस तरह धोनी लेते हैं मेरी चुटकी – इशांत शर्मा

Image Source : GETTY
Ishant Sharma and MS Dhoni

टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी एकमात्र ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने भारत को तीनो आईसीसी ट्रॉफी जैसे कि 2007 टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 वनडे वर्ल्ड कप, 2013 चैंपियंस ट्रॉफी अपनी कप्तानी में जिताई है। इतना ही नहीं धोनी की कप्तानी में खेलने वाले खिलाड़ी भी उनसे काफी खुश रहते थे। धोनी मैदान में हर एक खिलाड़ी को उसकी क्षमता अनुसार सबसे बेह्तरे रोल देते थे जिसके चलते वो टीम की जीत में अहम योगदान दे पाता था। इतना ही नहीं मैदान में शांत दिखने वाले धोनी अपनी टीम के खिलाड़ियों के साथ मजाक मस्ती के लिए भी काफी जाने जाते हैं। जिस कड़ी में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने कहा है कि धोनी उनके लंबा और उनकी उम्र को लेकर काफी चिढाते हैं। 

दीप दासगुप्ता के साथ ईएसपीएनक्रिकइंफो के शो ‘क्रिकेट बाजी’ में इशांत शर्मा ने बताया कि धोनी ने उनकी उम्र और लम्बाई को लेकर उनकी चुटकी ली थी।  इशांत ने कहा, “मानसिक रूप से मैं 32 साल से ज्यादा का हो चुका हूं। मेरी बीवी मुझे बुड्ढा बोलती है। माही भाई का भी मुझे मैसेज आता है और वो भी मुझे बोलते हैं ‘और बुड्ढे, क्या कर रहा है?’ मैं उनको बोलता हूं माही भाई, मैं 32 साल का हूं तो वह कहते हैं कि ‘तेरी उम्र 32 है, लेकिन तेरा शरीर 52 का हैं बेटा’।”

गौरतलब है कि इशांत शर्मा अपने करियर में ज्यादातर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलते नजर आए हैं। जिसके चलते इन दोनों के बीच कई यादगार पल है। जिसमें सबसे ख़ास 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के फ़ाइनल में इशांत शर्मा को 18वां ओवर दिया जाना और अंतिम दो ओवर बल्लेबाजी में स्पिन गेंदबाजी के लिए रखना। जबकि साल 2014 में लॉर्ड्स टेस्ट के दौरांन धोनी द्वारा इशांत को शार्ट पिच गेंदों के लिए कहना और भी कई यादें इन दोनों खिलाड़ियों को आज भी आपस में जोड़े हुए हैं। 

ये भी पढ़े : युवराज ने किया खुलासा, ‘धोनी ने मुझे बता दिया था कि आप विश्वकप 2019 टीम के प्लान में नहीं हैं’

इस तरह अब क्रिकेट के मैदान में एक टीम में तो नहीं लेकिन हाँ, आईपीएल की रंगारंग क्रिकेट लीग में ये दोनों खिलाड़ी एक दूसरे के खिलाफ खेलते जरूर दिखाई देंगे। जिसकी शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में होगी। इस लीग में इशांत दिल्ली कैपिटल्स के लिए तो धोनी एक साल से अधिक समय बाद क्रिकेट के मैदान में बल्ला लेकर बतौर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के रूप में नजर आएंगे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close