विदेश

डोनाल्ड ट्रंप को अपने कुछ ट्वीट को लेकर ‘अक्सर’ होता है पछतावा, इनपर हुआ बवाल

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को कुछ ट्वीट को लेकर ‘अक्सर’ पछतावा होता है.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने शुक्रवार को एक साक्षात्कार में माना कि उन्हें अपने द्वारा किये गए कुछ ट्वीट (Trumps Tweet) को लेकर ‘अक्सर’ पछतावा (Regret) होता है.

वाशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने शुक्रवार को एक साक्षात्कार में माना कि उन्हें अपने द्वारा किये गए कुछ ट्वीट (Trumps Tweet) को लेकर ‘अक्सर’ पछतावा (Regret) होता है. ट्रंप ने बारस्टूल स्पोर्ट्स को दिए साक्षात्कार में कहा कि यह पुराने दिनों की तरह नहीं है जब लोग एक खत लिखते थे और इसे भेजने से पहले पूरा दिन पास लिये बैठे रहते थे जिससे उन्हें इस पर फिर से सोचने का वक्त मिल जाता था.

ट्वीट करने के बाद कई बार होता है पछतावा: डोनाल्ड ट्रंप

उन्होंने कहा कि हालांकि टि्वटर के साथ ऐसा नहीं है. हम फौरन ही ट्वीट कर देते हैं, हम अच्छा महसूस करते हैं और फिर जब आपको फोन आने शुरू होते हैं कि क्या आपने सच में यह कहा?’ उन्होंने कहा कि ज्यादातर तो रीट्वीट्स मुश्किल में डाल देते हैं.

इन ट्वीट को लेकर डोनाल्ड ट्रंप की होती है आलोचनाराष्ट्रपति ने कहा कि आप ऐसा कुछ देखते हैं जो अच्छा लगता है और आप उसकी पड़ताल नहीं करते हैं. गौरतलब है कि हाल के महीनों में ट्रंप की ‘व्हाइट पावर’ और यहूदी विरोधी संदेशों वाले पोस्ट रीट्वीट करने के लिए आलोचना की गई.

ट्रंप ने सस्ती दवाओं के आर्डर साइन किए

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को चार एग्जीक्यूटिव आर्डर साइन किए. इनमें दवाओं की कीमत कम करने और इलाज के खर्च को किफायती बनाने से जुड़े आदेश शामिल थे. इससे अमेरिका के कई राज्यों को कनाडा से सस्ती दवाएं मंगाने में मदद मिलेगी. ट्रम्प के नए आदेशों से इंसुलिन जैसी दवाएं मरीजों को कम दामों पर मिल सकेंगी. दवाओं से जुड़े यह नए आदेश शनिवार से लागू हो जाएंगे. इन आदेशों पर चर्चा के लिए ट्रंप 28 जुलाई को दवा कंपनियों के अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में 100 से ज्यादा पुस्तकों पर लगा बैन, देश के नक्शे में PoK नहीं दिखाने पर आपत्ति

फेस मास्क पहनना हुआ अनिवार्य तो व्यक्ति ने निजी अंग पर लगाया और घूम आया बाजार

वहीं शुक्रवार को अमेरिका में एक दिन में 1,100 से ज्यादा लोग मारे गए हैं. वहीं इसी अवधि में 71,000 से ज्यादा नए मामले मिले हैं. ब्राजील में संक्रमितों का आंकड़ा 22.3 लाख पार हो गया है. अमेरिका में व्हाइट हाउस तक संक्रमण फैल गया है. ट्रंप प्रशासन ने सचेत किया कि व्हाइट हाउस के कैफेटेरिया के एक कर्मचारी का परीक्षण सकारात्मक निकला है.




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close