स्पोर्ट्स

डेब्यू से पहले ही अख्तर ने अपनी घातक गेंदबाजी से भारत के पूर्व कोच को कर दिया था हैरान

डेब्यू से पहले ही अख्तर ने अपनी घातक गेंदबाजी से भारत के पूर्व कोच को कर दिया था हैरान 
Image Source : GETTY

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर जब खेलते थो तो, उन्हें घातक और खतरनाक तेज गेंदबाजी के लिए जाना जाता था। यही वजह है कि अख्तर की गेंदबाजी का सामना करना बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होता था। वैसे तो अख्तर ने पाकिस्तान की ओर से अपना डेब्यू साल 1997 में किया था लेकिन उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी से बहुत पहले ही क्रिकेट के कई दिग्गजों को प्रभावित किया था।

शोएब अख्तर ने खुलासा किया है कि उन्होंने अपने डेब्यू से पहले ही साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाड़ियों को अपनी गेंदबाजी से हैरान कर दिया था। शोएब ने 1994/95 विल्स त्रिकोणीय सीरीज को याद किया, जो साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई थी। इस सीरीज के दौरान 18 साल के शोएब अख्तर साउथ अफ्रीकी टीम के नेट गेंदबाज थे और उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी से अफ्रीकी खिलाड़ियों को काफी प्रभावित किया था।

शोएब अख्तर ने टेस्ट मैच स्पेशल पॉडकास्ट में कहा, “मैं साउथ अफ्रीका टीम का नेट गेंदबाज था। उनकी टीम के खिलाड़ी मेरे पास आए और गेंदबाजी करने को कहा। मुझे अभी भी अच्छी तरह से याद है कि गैरी कर्स्टन और जोंटी रोड्स मेरे पास आए थे। मैंने गैरी कर्स्टन को कुछ गेंद डाली और उन्होंने मुझसे कहा कि तुम्हे नेट्स की बजाय टीम में होना चाहिए।”

अख्तर ने आगे कहा, “मैंने उनसे पूछा कि क्या मैं महान तेज गेंदबाज बन सकता हूं। इस पर उन्होंने कहा कि तुम क्या मुझसे मजाक कर रहे हो। मैं पाकिस्तान टीम में तुम्हारी सिफारिश करने जा रहा हूं कि तुम्हें खिलाना चाहिए। लेकिन पाकिस्तान ने क्या किया, उन्होंने मुझे 4 साल बाद टीम में जगह दी जिसकी वजह से मेरी पीक चला गया था।”

गौरतलब है कि शोएब अख्तर ने दिसंबर 1997 में पाकिस्तान की ओर से अपना टेस्ट डेब्यू किया था। अख्तर ने 46 टेस्ट में 178 विकेट और 163 वनडे मैच में 247 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने पाकिस्तान की ओर से 15 T20I मैच भी खेले।


Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close