स्पोर्ट्स

टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगा इंग्लैंड : रूट

Image Source : GETTY
we don’t take Pakistan Team for granted, says Joe Root

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान अपनी बल्लेबाजी में और अधिक निरंतरता लाने की उम्मीद कर रहे हैं। 3 मैचों की ये टेस्ट सीरीज 5 अगस्त यानी आज से ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू होगी।

इंग्लैंड ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इस सीरीज के जरिए कोरोना वायरस  का कारण लंबे समय तक प्रभावित रहे इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई।

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने रूट के हवाले से कहा, “सौभाग्य से इंग्लैंड ने एक ही स्थान पर दोनों मैच जीते हैं। अब पाकिस्तान के खिलाफ भी पहला टेस्ट यहीं खेला जाएगा। किस्मत से हमारा मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में ये लगातार तीसरा टेस्ट मैच होगा। हमने पिछले दो मैचों में अच्छा क्रिकेट खेला है। हम टेस्ट क्रिकेट की लय से भी परिचित हैं, इसलिए कोई बहाना नहीं है। दो टेस्ट मैचों में इस मैदान पर अच्छी सफलता मिलने से तीसरे टेस्ट में हम भरपूर आत्मविश्वास के साथ उतरेंगे।”

उन्होंने कहा, “हम बहुत अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। हमने इस माहौल में तीन मैच खेले हैं और लगता है कि हम धीरे-धीरे इस माहौल में खेलने के आदी हो रहे हैं। हमारे लिए यह चुनौती बनी रहेगी कि हम जितना संभव हो सके उतने अधिक निरंतर बने रहें।”

पाकिस्तान मेजबान इंग्लैंड के साथ फरवरी के बाद अपनी पहली सीरीज खेलने लेने के लिए तैयार है। लेकिन इंग्लैंड मेहमान पाकिस्तान को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगा। रूट ने कहा, “यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि हम पाकिस्तान को कमतर आंकने की गलती नहीं करेंगे। हम पता है कि पाकिस्तान एक प्रतिभाशाली टीम है और इस सीरीज के लिए वह बहुत उत्साहित हैं। हम सभी इस बात से भलीभांति परिचित हैं कि पिछली सीरीज में हमने अच्छी शुरुआत नहीं की थी। इसलिए इस बार हमारा फोकस जल्दी जीत हासिल करने और टेस्ट सीरीज अपने नाम करने पर है।”

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close