स्पोर्ट्स

टेस्ट में 500 विकेट पूरा करने वाले ब्रॉड के लिए सोशल मीडिया पर दिग्गजों क्रिकेटरों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

Image Source : GETTY IMAGES
Stuart Broad

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस फॉर्मेट में अपने 500 विकेट पूरे कर लिए। टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए 500 विकेट लेने वाले ब्रॉड एंडरसन के बाद दूसरे गेंदबाज बने हैं। ब्रॉड ने तीसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की दूसरी पारी के दौरान 14वें ओवर में क्रेग ब्रथेवेट को आउट कर यह कारनामा किया है।

ब्रॉड की इस शानदार उपलब्धि के बाद क्रिकेट जगत की कई दिग्गज हस्तियों ने उनकी सराहना की और सोशल मीडिया के माध्यम ट्वीट कर उन्हें बधाई भी दिया है। 

ब्रॉड की इस खास उपलब्धि पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने ट्वीट कर लिखा, ”टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने के लिए बधाई स्टुअर्ट ब्रॉड, हमेशा से एक कड़ी प्रतिद्वंदता के साथ एक बहुत ही प्रतिभाशाली गेंदबाज, खास तौर से इंग्लैंड की परिस्थिति में और अधिक कारगर।”

पोंटिंग के अलावा इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पॉल कॉलिंगवुड ने भी ट्वीट कर ब्रॉड को बधाई दी। उन्होंने लिखा, ”यह दुर्भाग्यपूर्ण है की जब ब्रॉड ने अपना 500 विकेट पूरा किया था तो स्टेडियम में दर्शकों की मौजूदगी नहीं थी लेकिन बावजूद इसके हम सबने इस ऐतिहासिक पल को देखा। शानदार।”

वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज कर्टनी वाल्स ने भी ब्रॉड की इस खास उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी और उनके बचपन के दिन याद किया। वाल्स ने लिखा, ”टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने के लिए बधाई स्टुअर्ट ब्रॉड, कड़ी मेहनत का फल मिला है। मुझे आज भी याद है जब तुम मेरे बेटे के खिलाफ ब्रिस्टल में गेंदबाजी करते थे। उस समय तुम दोनों बच्चे थे। बहुत ही शानदार, अगल लक्ष्य 600 विकेट का हो।”

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने भी ब्रॉड को 500 विकेट लेने के लिए बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ”बहुत ही शानदार स्टुअर्ट ब्रॉड, आप एक चैंपियन खिलाड़ी है।”

आपको बता दें कि ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में अब सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। ब्रॉड ने अपने 140वें टेस्ट मैच में 500 विकेट के आंकड़े को छुआ है।

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close