स्पोर्ट्स

टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया की इस स्पिन जोड़ी को सबसे घातक मानते हैं न्यूजीलैंड के बीजे वाटलिंग

Image Source : GETTY
BJ Watling and Ashwin 

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग ने अपने अभी तक के करियर में सबसे खतरनाक गेंदबाजी जोड़ी के बारे में खुलासा किया है। जिसमे उन्होंने टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज रविचंद्र आश्विन – रविन्द्र जडेजा और साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन – मोर्ने मोर्केल की जोड़ी को सबसे खतरनाक बताया है।  

वाटलिंग ने इएसपीऍन क्रिकिंफो से ख़ास बातचीत में कहा, “जब भी स्पिन गेंदबाजों की बात होती है तो अश्विन – जेडजा की जोड़ी अगर कंडीशन उनके फेवर में हो तो उनके खिलाफ रन बनाना काफी और नॉटआउट रहना काफी कठिन है।”

वहीं तेज गेंदबाजों की जोड़ी के बारे में बताते हुए वाटलिंग ने कहा, “दक्षिण अफ्रीका में डेल स्टेन, मोर्ने मोर्कल जैसे लोगों का सामना करना काफी कठिन चुनौती है। मुझे लगता है कि उनके पास दुनिया के कुछ तेज पिच वाले विकेट हैं और जाहिर है कि यह खेल में देर से ही सही मगर इस प्रकार के टेस्ट मैच में वो बहुत चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं।”

35 साल के कीवी बल्लेबाज वाटलिंग टेस्ट क्रिकेट स्पेशलिस्ट बल्ल्लेबाज हैं, उन्होंने अब तक न्यूजीलैंड के लिए 70 टेस्ट, 28 वनडे और 5 टी 20I खेले हैं। खेल के सबसे लंबे टेस्ट प्रारूप में, उन्होंने 38.50 की औसत से 3,658 रन बनाए हैं जबकि उनका उच्चतम स्कोर 205 रन है। वाटलिंग ने 2019 में माउंट मैंगानुई में इंग्लैंड के खिलाफ 205 रन की पारी खेलकर अपना पहला दोहरा शतक बनाया था।

ये भी पढ़े : युवराज ने किया खुलासा, ‘धोनी ने मुझे बता दिया था कि आप विश्वकप 2019 टीम के प्लान में नहीं हैं’

इतना ही नहीं दाए हाथ के इस बल्लेबाज ने विकटों के पीछे भी न्यूजीलैंड के लिए बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा शिकार किए हैं। वाटलिंग ने हाल ही में न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर एडम परोरे के 201 डिसमिसल के रिकॉर्ड को पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ पीछे छोड़ दिया था। इस तरह वाटलिंग के नाम टेस्ट क्रिकेट में अभी तक 249 डिसमिसल हैं। उन्हें पिछली बार भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलते देखा गया था। 

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close