स्पोर्ट्स

टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रचने से बस एक कदम दूर हैं स्टुअर्ट ब्रॉड, इस खास क्लब में हो सकते हैं शामिल

Image Source : GETTY IMAGES
Stuart Broad

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज पर अपना शिकंजा कस लिया है। मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी 226 रनों पर घोषित कर वेस्टइंडीज को 399 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। तीसरे दिन के आखिरी सेशन में वेस्टइंडीज की टीम ने 6 ओवर के खेल में महज 10 रन पर अपने 2 विकेट गंवा दिए हैं।

वहीं इंग्लैंड के लिए शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के साथ टीम के गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड ने पहली पारी में 6 और दुसरी में पारी में 2 विकेट ले चुके हैं। इसके साथ ही ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में एक बड़े रिकॉर्ड से सिर्फ एक विकेट दूर खड़े हैं।

टेस्ट क्रिकेट में ब्रॉड के 499 विकेट पूरे हो चुके हैं। ऐसे में 500 विकेट लेने वाले गेंदबाजों के क्लब में शामिल होने से ब्रॉड सिर्फ एक कदम दूर हैं। ब्रॉड मैच के चौथे दिन अगर एक विकेट लेते हैं तो वह अपनी साथी गेंदबाज जेम्स एंडरसन के बाद ऐसा करने वाले इंग्लैंड के दूसरे गेंदबाज बनेंगे।

हालांकि ब्रॉड अपने नाम यह रिकॉर्ड 140वें टेस्ट मैच में पूरा करेंगे। इस तरह टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट के आंकड़े छूने वाले वह सबसे धीमे गेंदबाज बनेंगे। वहीं इस फॉर्मेट में सबसे तेज 500 विकेट लेने का रिकॉर्ड मुथैया मुरलीधरन के नाम है।

मुरलीधरन ने अपने 87वें मैच में आंकड़े को छूआ था। वहीं इस मामले में भारत के अनिल कुंबले ने अपने 105वें टेस्ट में यह कारनामा किया जबकि शेन वार्न ने अपने 108वें टेस्ट में 500 विकेट पूरे किए थे।

इलके अलावा ब्रॉड एंडरसन, ग्लेन मैक्ग्रा और कर्टनी वाल्स के बाद सिर्फ दुनिया के चौथे तेज गेंदबाज होंगे जो कि टेस्ट फॉर्मेट में 500 विकेट के जादूई आंकड़े तक पहुंच सकते हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close