स्पोर्ट्स

टी-20 विश्व कप के बाद महिला क्रिकेट की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हुई वापसी

Germany vs Austria
Image Source : @ICC

इसी साल की शुरुआत में हुए टी-20 विश्व कप के बाद से बुधवार को पहली बार महिला क्रिकेट की ऑस्ट्रिया और जर्मनी के बीच होने वाले मैच से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वापसी हुई है। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है। कोविड-19 के कारण सभी तरह की महिला क्रिकेट रुक गई थी, लेकिन बुधवार को सात महीने के बाद टी-20 क्रिकेट की वापसी हुई।

आईसीसी की महिला टी-20 रैंकिंग में 27वें स्थान पर काबिज जर्मनी 50वीं रैंकिंग वाली ऑस्ट्रिया के खिलाफ अंक लेकर रैंकिंग में आगे बढ़ना चाहेगी।

जर्मनी ने फरवरी में ओमान के खिलाफ टी-20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज खेली थी जिसमें 4-0 से जीत हासिल की थी। वहीं ऑस्ट्रिया की यह एक साल बाद पहली सीरीज होगी। उसने एक साल पहले चतुष्कोणिय सीरीज में फ्रांस, जर्सी और नॉर्वे के साथ सीरीज खेली थी।

जर्मनी की कप्तान अनुराधा डोडाबल्लापुर ने कहा, “सबसे पहले मैं ऑस्ट्रिया क्रिकेट का इस मुश्किल हालात के वाबजूद हमारी मेजबानी के लिए शुक्रिया अदा करना चाहती हूं। हम लंबे ब्रेक के बाद दोबारा मैदान पर उतरने को लेकर उत्साहित हैं।”

वहीं ऑस्ट्रिया की कप्तान माए जेपेडा ने कहा, “टीम काफी उत्साहित हैं और कोविड-19 के कारण लगे लॉकडाउन के कारण मिले लंबे ब्रेक के बाद हम प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं।”

उन्होंने कहा, “कुछ टीमें यातायात पाबंदियों के कारण इसमें हिस्सा नहीं ले सकतीं, लेकिन हम इस बात से खुश हैं कि इस तरह की पाबंदियां ऑस्ट्रिया और जर्मनी के बीच हल्की हैं और इस साल हम कुछ अंतर्राष्ट्रीय स्तर की क्रिकेट खेल पा रहे हैं।”


Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close