स्पोर्ट्स

जूनियर एथलीट का शिविर एक अक्टूबर से शुरू होगा: साइ

Image Source : SPORTS AUTHORITY OF INDIA
Junior athlete’s camp to start from October 1: Sai 

नई दिल्ली। भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने बुधवार को कहा कि जूनियर एथलीटों के लिए राष्ट्रीय ट्रेनिंग शिविर एक अक्टूबर से चरणबद्ध तरीके से शुरू होगा। साइ की मिशन ओलंपिक सेल समीक्षा बैठक में फैसला किया गया कि कोविड-19 महामारी के कारण मार्च से नेशनल सेंटर आफ एक्सीलेंस (एनसीओई) में बंद जूनियर एथलीटों की ट्रेनिंग को अक्टूबर से चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जाएगा। 

साइ के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘‘जूनियर शिविर में हिस्सा लेने वालों की ट्रेनिंग एक अक्टूबर से चरणबद्ध तरीके से शुरू होगी। सबसे पहले टॉप्स के डेवलपमेंटल समूह के एथलीटों की ट्रेनिंग शुरू होगी और फिर धीरे-धीरे अन्य की ट्रेनिंग शुरू की जाएगी।’’ 

साइ ने हालांकि कहा कि जहां एनसीओई स्थित हैं वहां की राज्य सरकारें महामारी के बीच खिलाड़ियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को लेकर अंतिम फैसला करेंगी।

ओलंपिक की तैयारी और खिलाड़ियों को ट्रेनिंग के लिए विश्वस्तरीय बुनियादी ढांचा और उपकरण मुहैया कराने के लिए साइ ने अपनी सभी एनसीओई में कोष बढ़ाने का फैसला किया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close