टेक्नोलॉजी

जल्द एक साथ 4 फोन में चला सकेंगे WhatsApp! चैट हिस्ट्री को लेकर नया फीचर आया सामने

WhatsApp में चैट सिंक का फीचर आएगा.

WhatsApp एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे एक अकाउंट को एक टाइम में 4 अलग-अलग डिवाइस पर चलाया जा सकेगा. अभी तक हम एक टाइम में सिर्फ एक ही डिवाइस पर वॉट्सऐप चला पाते हैं, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस नए फीचर पर लगातार काम कर रही है. जिससे हमें इससे जुड़ी अलग-अलग जानकारियां मिल रही हैं.

WABetaInfo की दी हुई जानकारी के मुताबिक मल्टिपल डिवाइस फीचर के लिए वॉट्सऐप एंड्रॉयड ऐप और iOS पर नया इंटरफेस लाने पर काम कर रहा है. बताया गया कि जब यूज़र वॉट्सऐप को दूसरी डिवाइस में इस्तेमाल करना चाहेगा, तो चैट हिस्ट्री कॉपी करना होगा. चैट का डेटा कॉपी करने में ज़्यादा डेटा पैक खर्च हो सकता है, जिसकी वजह से वॉट्सऐप को Wifi कनेक्शन की ज़रूरत होगी.

एक बार जब आप Wifi कनेक्शन से जुड़ जाएंगे, प्रोसेस शुरू हो जाएगा.

WABetaInfo ने बताया कि यहां सिर्फ टेस्टिंग के लिए वॉट्सऐप डेस्कटॉप का इस्तेमाल किया गया है, लेकिन आने वाले समय में ये सेकेंड मोबाइल डिवाइस पर भी काम करेगा. ऐसा मुमकिन है कि वॉट्सऐप यूज़र के बाकी डिवाइसेज़ को मेन डिवाइस में कनेक्ट रहने की परमिशन दे. इस फीचर का इस्तेमाल करके वॉट्सऐप डेस्कटॉप के लिए आपके डिवाइस को इंटरनेट कनेक्शन की ज़रूरत नहीं होगी.

एक बार सेकेंड डिवाइस में आपकी वॉट्सऐप चैट हिस्ट्री कॉपी होने के बाद आप इसे आसानी से इस्तेमाल कर पाएंगे. आपको आने वाले सभी मैसेज कनेक्टेड सभी डिवाइस पर एक साथ आएंगे, यानी कि सारे प्लैटफॉर्म्स पर आपकी चैट हिस्ट्री सिंक होगी, और जब आप जब किसी डिवाइस को हटाएंगे तो उसकी एनक्रिप्शन key बदल जाएगी. अगर आपकी सिक्योरिटी नोटिफिकेशन ON है तो encryption key बदलने पर कनेक्टेड सभी डिवाइस में नोटिफिकेशन आ जाएगा.




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close