देश

जम्मू कश्मीर: LOC पर घुसपैठ कर रहे 2 पाकिस्तानी आतंकी ढेर, इस साल अब तक 158 का सफाया

Image Source : AP
Jammu Kashmir

भारत में गड़बड़ी फैलाने के मंसूबों के साथ बॉर्डर पार कर रहे दो आतंकी जम्मू कश्मीर में एलओसी के पास मार गिराए गए हैं। बताया जा रहा है कि ये आतंकी राजौरी जिले में सीमा से सटे इलाकों से घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। सेना के अधिकारियों ने बताया कि सेना के जवानों को एलओसी के नौशेरा सेक्टर में कुछ हलचल दिखाई दी। इसके बाद सेना ने फायरिंग शुरू कर दी। इस बीच आतंकियों की ओर से भी जवाबी फायरिंग की गई। इस दौरान वहां एक विस्फोट भी हुआ। माना जा रहा है कि आतंकी वहां बिछाई गई लैंडमाइन की चपेट में आ गए। 

इस गोलीबारी और विस्फोट में 2 आतंकी मारे गए हैं। वहीं एक अन्य घायल है। इन कथित आतंकियों के शवों की तलाश की जा रही है। इस बात की आशंका है कि उनके साथी, जिन्हें पीछे धकेल दिया गया था, वे शायद उनके शव मौके से अपने साथ ले गए थे। बता दें कि इस साल भारतीय सुरक्षाबलों ने 158 आतंकियों का सफाया कर दिया है। 

जैश और लश्कर के निशाने पर राम मंदिर, दिल्ली और कश्मीर

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई अगस्त महीने में भारत में बड़ी आतंकी कार्रवाई की तैयारी में है। खुफिया एजेंसियों को मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के दौरान बड़े हमले कर सकते हैं। इसके साथ ही 15 अगस्त और धारा 370 हटाए जाने की बरसी पर लश्कर ए तैयबा और जैश ए मोहम्मद आईएसआई के इशारे पर किसी नापाक हरकत को अंजाम देने की तैयारी में हैं। सुरक्षा एजेंसियों को खबर मिली है कि आतंकी अयोध्या और दिल्ली से लेकर जम्मू कश्मीर में आतंकी साजिश रच रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक खुफिया एजेंसी रॉ ने ये अलर्ट तमाम एजेंसी, स्टेट पुलिस को दिया है। इसके साथ ही यूपी एसटीएफ समेत तमाम एजेंसियों को अलर्ट जारी किया गया है। खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट में राम जन्मभूमि मंदिर को लेकर हमले की साजिश का खुलासा हुआ है। इस हमले की पूरी योजना आईएसआई ने तैयार की है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close