स्पोर्ट्स

जब धोनी को मिली थी एक मैच से बैन करने की वॉर्निंग, पूर्व अंपायर साइमन टॉफेल ने बताई पूरी कहानी!

Image Source : GETTY IMAGES
When Dhoni got the warning to get banned from a match, former umpire Simon Toffel told the whole story!

भारतीय पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को उनके शांत स्वभाव के लिए जाना जाता है। इस वजह से उन्हें ‘कैप्टन कूल’ के नाम से भी जाना जाता था। धोनी दबाव भरी स्थिति में भी ठंडे दिमाग से फैसले लेते थे इस वजह से कई बार उन्होंने टीम को हारे हुए मैच भी जिताए थे। धोनी को उनके शांत दिमाग के साथ-साथ उनके मजाकिया अंदाज के लिए भी जाना जाता है।

उनके इसी मजाकिया अंदाज का एक किस्सा पूर्व अंपायर साइमन टॉफेल ने साझा किया है। ये किस्सा 2010 साउथ अफ्रीका दौरे का है जब अंपायरों ने धोनी को एक मैच से बैन करने की वॉर्निंग दी थी।

केपटाउन में खेले गए उस मैच को याद करते हुए टॉफेल ने क्रिकेट एज से कहा “हम केपटाउन में टेस्ट मैच खेलकर आए थे। जहां मेरे अच्छे दोस्त श्रीसंत ने खेल खत्म किया था। मैच के बाद हम स्लो ओवर रेट की वजह से धोनी पर फाइन लगाने वाले थे क्योंकि श्रीसंत एक ओवर डालने में 7-8 ओवर ले रहे थे।”

ये भी पढ़ें – ‘मैं उनका बहुत बड़ा फैन हूं’, रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए बोले लॉकी फर्ग्यूसन

टॉफेल ने आगे कहा “अंपायर और धोनी ड्रेसिंग रूम में बैठे हुए थे और स्लो ओवर रेट के बारे में बात कर रहे थे। हमने उनसे कहा कि अगर डरबन टेस्ट मैच में भी अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको छुट्टी पर जाना पड़ सकता है।”

यहां अपायरों के कहने का मतलब था कि अगर भारतीय टीम अगले टेस्ट मैच में एक बार फिर ऐसा करती है तो धोनी पर एक मैच का बैन लग सकता है, लेकिन धोनी ने इसका जवाब अपने ही अंदाज में दिया।

टॉफेल के अनुसार धोनी ने अंपायरों से कहा “ये ठीक है मुझे छुट्टी की जरूरत है, मैं मैच खत्म करके जाना चाहूंगा। लेकिन श्रीसंत ये मैच नहीं खेल रहे है तो चिंता ना करें।”

धोनी ने भारत के लिए कुल 90 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 60 मैचों में उन्होंने कप्तानी की है। 2009 में धोनी की ही कप्तानी में भारत पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचा था। धोनी ने अपनी कप्तानी में भारत को 27 टेस्ट मैच जिताए हैं जबकि 18 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close