स्पोर्ट्स

चेतेश्वर पुजारा ने किया अपनी वर्ल्ड टेस्ट प्लेइंग 11 का ऐलान, इन 4 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

Image Source : GETTY IMAGES
Cheteshwar Pujara

भारतीय टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया की दूसरी द वॉल माने जाने वाले बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने अपनी वर्ल्ड टेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी है। जिसमें उन्होंने चार भातीयों को जगह दी है। पुजारा ने अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका में भी अपने बल्ले से रन बरसाए हैं। इतना ही नहीं भारत की पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीत में भी पुजारा ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था। 

गौरतलब है कि पुजारा ने अपनी वर्ल्ड टेस्ट इलेवन में विराट कोहली, स्टीव स्मिथ के साथ खुद को भी इस टीम में शामिल किया है। इस तरह पुजारा ने अपनी टेस्ट ओपनिंग के लिए ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन को चुना है। जबकि तीसरे नंबर पर पुजारा ने खुद को जबकि उसके बाद स्टीव स्मिथ और विराट कोहली को बल्लेबाजी के लिए रखा।

वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए पुजारा ने न्यूजीलैंड के बीजे वाटलिंग को चुना जबकि एकलौते स्पिन गेंदबाज के तौर पर उन्होंने आर. आश्विन को चुना। इसके साथ ही अपनी टीम में चेतेश्वर पुजारा ने तेज गेंदबाज के रूप में भारत के जसप्रीत बुमराह, ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और सौउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा को शामिल किया है। जबकि 12वें और 13वें खिलाड़ी के रूप में उन्होंने रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी को चुना। 

बता दें की पुजारा ने अभी तक भारत के लिए 77 टेस्ट मैचों में 5840 रन बनाए हैं। जिसमें उनकी तरफ से नाबाद 206 रनों की पारी खेली गई है। इस तरह पुजारा अब नवंबर में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक बार फिर बल्ला लेकर मैदान में खेलते नजर आएंगे।   

चेतेश्वर पुजारा वर्ल्ड टेस्ट प्लेइंग इलेवन:

डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, पैट कमिंस, कगिसो रबाडा, रवींद्र जडेजा (12वां खिलाड़ी), मोहम्मद शमी (13वां खिलाड़ी)।

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close