देश

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के एक दिन में सबसे ज्यादा 35 मामले सामने आए

Image Source : PTI
Coronavirus cases in Chandigarh till 26 July

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के एक दिन के सबसे ज्यादा 35 मामले सामने आए है। चंडीगढ़ में आज 17 रोगियों को छुट्टी दी गई है। जिसके बाद अब यहां सक्रिय मामले को संख्या 300 से अधिक हो गई है। चंडीगढ़ में अब संक्रमितों की कुल संख्या 887 है और एक्टिव मामले 302 है। वहीं कोरोना वायरस संक्रमण से अबतक यहां 13 लोगों की मौत हो चुकी है। 

कोविड-19 के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं: पंजाब सरकार 

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच पंजाब सरकार ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार अस्पतालों में बढ़ी हुई बिस्तर क्षमता, वेंटिलेटर, पीपीई, मास्क और जांच किट की पर्याप्त संख्या के साथ संक्रमण के प्रसार से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। आधिकारिक विज्ञप्ति में मुख्य सचिव विनी महाजन ने कहा, ‘‘राज्य सरकार अस्पतालों में बढ़ी हुई बिस्तर क्षमता, वेंटिलेटर, पीपीई, मास्क और जांच किट की पर्याप्त संख्या के साथ संक्रमण के प्रसार से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।’’ 

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर वह राज्य भर के अस्पतालों में चिकित्सा व्यवस्था का जायजा ले रही थीं। मुख्य सचिव ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने, हाथ धोना और मास्क पहनने जैसे स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने का अनुरोध किया। 

राज्य कोविड-19 प्रबंधन समूह की प्रमुख विनी ने उल्लेख किया कि वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को सभी जिलो में नोडल अधिकारी और आईएएस अधिकारी सुमित जारंगल और तनु कश्यप को राज्य नोडल अधिकारियों के रूप में नियुक्त किया गया है ताकि वे प्रतिदिन के मामलों की निगरानी कर सकें।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close