स्पोर्ट्स

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आईपीएल में शामिल होने वाले अपने खिलाड़ियों के NOC पर लिया बड़ा फैसला

Image Source : TWITTER/IPL
IPL 2020

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आयोजन होना लगभग तय चुका है। हालांकि बीसीसीआई की तरफ से अबतक इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन इस बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल में खेलने के लिए अपने खिलाड़ियों को NOC देने के लिए तैयार हो गया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी अपने खिलाड़ियों को इस लीग में शामिल होने की मंजूरी देने को तैयार है लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड बीसीसीआई के औपचारिक एलान का इंतजार करेगी।

ये भी पढ़ें – VIDEO : विराट कोहली ने बताया कैसे 2014 में इंग्लैंड दौरे पर हुई गलतियों से सीख लेकर मचाया 2018 में धमाल

रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल सीजन-13 भारत से बाहर यूएई में खेला जाएगा और संभवत इसकी शुरुआत सितंबर महीने के दूसरे सप्ताह से होने जा रही है। ऐसे में हालांकि बीसीसीआई की तरफ कोई स्पष्टता नहीं आई है।

वहीं सितंबर में ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को इंग्लैंड का दौरा करना है। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चाहती है कि पहले बीसीसीआई आईपीएल को लेकर अपना निर्णय साफ करें तभी वह अपने खिलाड़ियों को NOC देने को लेकर विचार करेंगे।

ये भी पढ़ें – आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने बताया 19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच खेला जाएगा IPL का 13वां सीजन

आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण आईपीएल के 13वें सीजन को निर्धारित समय से अनिश्चिच समय के लिए स्थगित कर दिया गया था। इस बीच ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के स्थगित होने के बाद आईपीएल को सिंतबर से नवंबर के बीच का विंडो मिल गया है। इससे पहले आईपीएल 13 की शुरुआत बीते 29 मार्च से होनी थी।

ये भी पढ़ें – Eng vs WI 3rd Test : इस वजह से फाइनल मुकाबले में लाल टोपी पहनकर उतरेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग में बड़ी संख्या में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर हिस्सा लेते हैं। न्यूजीलैंड की बात की जाए तो कुल 6 क्रिकेटर इस लीग में खेलते हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के 14 खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा लेने वाले हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close