उज्जैन न्यूज़महाकाल

क्रिकेटर कुलदीप ने सामान्य दर्शनार्थी की तरह कतार में किए महाकाल दर्शन

Ujjain News – भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज कुलदीप यादव ने मंगलवार सुबह अपने दो दोस्तों के साथ सामान्य दर्शनार्थी की तरह कतार…

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज कुलदीप यादव ने मंगलवार सुबह अपने दो दोस्तों के साथ सामान्य दर्शनार्थी की तरह कतार में लग कर महाकालेश्वर के दर्शन किए। वे गर्भगृह में भी उस समय गए जब सामान्य दर्शन खोले गए। उन्होंने भगवान का पूजन किया। इसके बाद इंदौर रवाना हो गए।

यादव दूसरी बार महाकाल मंदिर में सामान्य दर्शनार्थी बन कर पहुंचे। इसके पहले वे 19 नवंबर 2019 को भी अपने परिवारजनों के साथ आए थे। उन्होंने सामान्य दर्शनार्थी कतार में लग कर दर्शन किए थे। वे मंगलवार सुबह 6.30 बजे अपने दोस्तों के साथ मंदिर आए। जब वे सामान्य दर्शनार्थी कतार से होकर 7.30 बजे पालकी मंडप में पंहुचे तो वहां मौजूद मंदिर के कर्मचारी मंगल विजवा ने उन्हें पहचान लिया। वे तीनों को नंदीगृह में लेकर आए और वहां बैठाया। यादव दोस्तों साथ वहीं बैठे रहे। जब सामान्य दर्शनार्थियों के लिए गर्भगृह में प्रवेश चालू किया तब मंदिर समिति के सदस्य पं. आशीष पुजारी उन्हें गर्भगृह में ले गए और पूजन कराया। इसके बाद यादव इंदौर रवाना हो गए। आशीष पुजारी के अनुसार उन्होंने कहा कि इंदौर जल्दी पहुंचना है, इसलिए वे दर्शन कर जल्दी रवाना हो रहे हैं। 24 वर्षीय यादव 2017 में आस्ट्रेलिया से हुए मैच से क्रिकेट टीम में शामिल हुए। बांये हाथ के गेंदबाज यादव श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका आदि देशों के खिलाड़ियों को अपनी गेंद से आउट कर पेवेलियन भेज चुके हैं।

वीआईपी सुविधा नहीं ली थी

यादव का मानना है यादव ने पहली महाकाल यात्रा के दौरान कहा था धर्म, आस्था, पूजा पद्धति व्यक्तिगत मामला है। सामान्य दर्शनार्थी की तरह ही दर्शन करेंगे। उस समय भी उन्होंने वीआईपी सुविधा नहीं ली थी। उस समय यादव की इस सादगी की मंदिर समिति और आम जनमानस ने भी प्रशंसा की थी।

Related Articles

Back to top button
Close