टेक्नोलॉजी

क्या है सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहा ‘Binod’? कैसे एक यूट्यूब कमेंट से इंटरनेट पर आई Meme की बाढ़

ट्विटर (Twitter) से लेकर तमाम सोशल मीडिया पर दो दिन (7 अगस्त) से ही #Binod ट्रेंड कर रहा है. ट्विटर पर #Binod भारत में टॉप ट्रेंड्स में से एक है. इस पर अब तक 50 हज़ार से ज़्यादा ट्वीट किए जा चुके हैं. इसे लेकर हर तरफ चर्चा है, और अब पॉपुलर कंपनियां भी इसके मज़े लेने में लग गई हैं. ट्विटर पर, फेसबुक पर ‘Binod’ पर खूब मीम्स भी शेयर किए जा रहे हैं. इसे देखकर हम में से कई लोगों को अभी तक यही समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर ये Binod है क्या और ये शुरू कैसे हुआ?

Binod आया कहां से?
एक यूट्यूब चैनल है Slayy Point, जिसमें अजीबो-गरीब बातों को लेकर लोगों को रोस्ट किया जाता है. इसके प्रेजेंटर अभ्युदय और गौतमी लोगों की रोस्टिंग करते हैं. इन लोगों ने एक वीडियो बनाया जिसका टाइटल ‘Why indian comment section is garbage’ था.

इसमें इन्होंने बताया कि कैसे लोग कमेंट्स सेक्शन में कुछ भी लिख आते हैं. इस वीडियो में उन्होंने ऐसे ही एक यूज़र बिनोद थारू का कमेंट दिखाया, जिसने कमेंट में अपना ही नाम Binod लिख दिया था.

मजेदार बात ये थी कि इस पर 10-12 लोगों ने लाइक भी किया था. इसके बाद से ही यूट्यूब के कॉमेंट बॉक्स में Binod शब्द चमकने लगा और इसका असर फेसबुक-ट्विटर तक जा पहुंचा. कुछ भी टॉपिक हो, कोई भी खबर हो, लोग कमेंट सेक्शन में Binod चिपकाने लगे और ये शब्द ट्रेंड करने लगा. इस पर लोगों खूब फनी मीम्स पोस्ट करने लगे.

Paytm ने बदला नामइस नाम की खुमारी ऐसी है कि ई-कॉमर्स पेमेंट सिस्टम और फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी कंपनी Paytm ने अपने ट्विटर हैंडल का नाम बदलकर Binod कर लिया है.

जब एक ट्विटर हैंडल गब्बर ने Paytm को टैग कर कहा कि पेटीएम, क्या आप अपना नाम बिनोद नहीं कर सकते? कमऑन, तो इस पर Paytm ने अपना नाम बदलकर Binod कर लिया और लिखा-‘Done’. साथ ही टिंडर इंडिया ने भी अपने अकाउंट से Binod से जुड़ा मज़ेदार ट्वीट किया.

इतना ही नहीं मुंबई, नागपुर और उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग भी अब मजेदार तरीके से ज़रूरी जानकारी शेयर करने के लिए Binod नाम का इस्तेमाल कर रही है.




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close