स्पोर्ट्स

कोविड-19 की वजह से कॉनकाकैफ ने किया अपने विश्व कप क्वालीफाईंग प्रारूप में बदलाव

Image Source : GETTY IMAGES
CONCACAF changes their World Cup qualifying format due to Covid-19

न्यूयार्क। उत्तर, मध्य अमेरिका और कैरेबियाई फुटबॉल संघों के परिसंघ (कॉनकाकैफ) ने कोरोना वायरस महामारी और अगले जून तक शुरुआत न हो पाने के कारण अपने विश्व कप क्वालीफाईंग प्रारूप में बदलाव करके इसे छह के बजाय आठ टीमों का प्रारूप बना दिया है। 

कॉनकाकैफ ने सोमवार को घोषणा की कि अमेरिका, मैक्सिको, कोस्टारिका, जमैका और होंडुरास को बाई दी गयी है और वे सीधे आठ टीमों के प्रारूप में प्रवेश करेगी। 

कॉनकाकैफ के अन्य 30 देश अंतिम दौर के तीन अन्य स्थानों के लिये आपस में मुकाबला करेंगे। आठ टीमों का प्रारूप अगले साल जून से शुरू होगा। इसमें प्रत्येक टीम जून में फीफा अंतरराष्ट्रीय मैच विंडो में चार मैच खेलेगी। 

इसके बाद सितंबर, अक्टूबर और नवंबर 2021 तथा जनवरी और मार्च 2022 में दो – दो मैच खेलेगी। इन आठ टीमों में शीर्ष तीन पर रहने वाली टीमें कतर में 2022 में होने वाले टूर्नामेंट में सीधा प्रवेश करेंगी जबकि चौथे स्थान पर रहने वाली टीम अंतरमहाद्वीपीय प्लेऑफ में भाग लेगी। 

आठ टीमों में जगह बनाने के लिये शुरुआती मुकाबले सितंबर से शुरू हो जाएंगे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close