स्पोर्ट्स

कोरोना संकट के बीच IPL के आयोजन को गौतम गंभीर ने बताया देश के लिए लाभदायक

Image Source : IPLT20.COM
कोरोना संकट के बीच IPL के आयोजन को गौतम गंभीर ने बताया देश के लिए लाभदायक

ICC ने जैसे ही ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20I वर्ल्ड कप को स्थगित करने का ऐलान किया, वैसे ही भारतीय क्रिकेट फैंस में खुशी की लहर दौड़ गई। इस खुशी के पीछे वजह थी T20I वर्ल्ड के स्थगित होने से IPL 2020  का रास्ता साफ होना। इसके बाद ही IPL के चैयरमेन ने जानकारी दी कि आईपीएल का 13वां सीजन 19 सितंबर से आठ नवंबर के बीच खेला जाएगा।

इस बीच IPL के आयोजन को लेकर कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर का बड़ा बयान आया है। गंभीर का मानना कि यह लीग देश के लोगों का मूड बदल देगी जो कोविड-19 के कारण विषम परिस्थिति का सामना कर रहा है।

गंभीर ने स्टार स्पोर्टस के शो पर कहा, “यह मायने नहीं रखता कि यह कहां होगा लेकिन अगर आईपीएल यूएई में होता है तो यह किसी प्रारूप की क्रिकेट खेलने के लिए अच्छी जगह है। इसके साथ ही, जो मुझे लगता है कि काफी अहम है, आईपीएल का आयोजन देश का मूड बदल देगा।”

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, “यह मायने नहीं रखता कि कौनसी टीम जीतेगी, कौन सा बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाएगा और कौनसा गेंदबाज सबसे ज्यादा विकेट लेगा, लीग आसानी से देश का मूड बदल देगी। इसलिए यह आईपीएल बाकी आईपीएल से ज्यादा बड़ा होने वाला है क्योंकि मुझे लगता है कि यह देश के लिए है।”

गौरतलब है कि आईपीएल का आयोजन संभवत संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से आठ नवंबर के बीच होना तय माना जा रहा है। हालांकि आधिकारिक ऐलान आईपीएल काउंसिल की बैठक के बाद ही होगा लेकिन बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजियों की तरह ही संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में लीग के 13वें सीजन की व्यवस्था संबंधी रणनीति बनानी शुरू कर दी है।

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close