स्पोर्ट्स

कोरोना के बीच शुबमन गिल सहित पंजाब के बल्लेबाजों को ट्रेनिंग दे रहे हैं युवराज सिंह

Image Source : GETTY IMAGE
Shubhman Gill

कोरोना माहामरी के बीच युवराज सिंह इस समय अपने घर चंडीगढ़ में ना सिर्फ गोल्फ खेल रहे हैं बल्कि पंजाब के युवा क्रिकेट खिलाड़ी जैसे की शुबमन गिल, अनमोलप्रीत सिंह और अभिषेक शर्मा के साथ समय भी व्यतीत कर रहे हैं। जबकि पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के सेक्रेटरी पुनीत बाली ने युवराज को पंजाब के खिलाड़ियों के लिए 21 दिन तक सेशन कैम्प देने का प्रस्ताव किया था। 

इस तरह युवराज ने पंजाब के खिलाड़ियों की मेंटरिंग करते हुए हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में कहा, “मैं इस भूमिका का भरपूर आनंद ले रहा हूं। जब मैंने शुरू किया था तो मेरे पास भी अद्भुत गुरु थे। इसके अलावा, मैं पीसीए की सराहना करना चाहता हूँ जिस तरह से उन्होंने मानकों को बढ़ाने और खिलाड़ियों को सर्वोत्तम सुविधाएं प्रदान की हैं।”

वहीं युवराज ने बचपन में अपने स्केटिंग के प्यार को याद करते हुए कहा, “क्रिकेट और स्केटिंग दो ऐसे चीजें हैं जिनसे मुझे बहुत प्यार है। अब मेरे पास समय है। मैं गोल्फ भी सीख रहा हूँ और गोल्फ रेंज में मुझ बहुत आनंद आ रहा है।”

पिछले साल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले युवराज ग्लोबल टी20 कनाडा लीग और T10 लीग यूएई में खेलते नजर आए थे, मगर अब उनका ऐसा कोई प्लान नहीं है। जिसके बारे में युवराज ने कहा, “मैं अंतरराष्ट्रीय लीग में खेलना चाहता हूं; हालाँकि, मुझे नहीं पता कि ये लीग महामारी को देखते हुए कब फिर से शुरू होंगी।”

ये भी पढ़े : मैथ्यू वेड का बड़ा बयान, इस मामले में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर प्रभावी नहीं होंगे भारतीय तेज गेंदबाज

जबकि दूसरी तरफ पंजाब के उभरते हुए बल्लेबाज शुबमन गिल के बारे में युवराज का मानना है कि वो इंडिया के लिए काफी अधिक क्रिकेट खेलने की क्षमता रखते हैं। हलांकि पिछले साल रणजी ट्रॉफी के एक मैच में गलत व्यवहार के कारण उन्हें फाइन किया गया था। ऐसे में गिल के उस मैच में व्यवहार के बारे में युवराज ने कहा, “मैं उस समय मैदान में मौजूद था। उनसे कभी किसी को गाली नहीं दी थी। उसने बस निर्णय पर सवाल उठाया था। कभी – कभी बल्लेबाज ऐसा करते हैं। यह भी देखें कि वो एक युवा और भूखा बल्लेबाज है। जब मैं युवा बल्लेबाज था तो मुझे भी ऐसा ही महसूस होता था। इस तरह खिलाड़ी गलत करता है तो उसमें सुधार भी करता है। वह काफी स्पेशल टैलंट है।”

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close