स्पोर्ट्स

कोरोना के चलते भारत नहीं आएगा इंग्लैंड, लिमिटेड ओवर सीरीज 2021 तक स्थगित

Image Source : @ENGLANDCRICKET
कोरोना के चलते भारत नहीं आएगा इंग्लैंड, लिमिटेड ओवर सीरीज 2021 तक स्थगित

भारत की मेजबानी में सितंबर-अक्टूबर में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली लिमिटेड ओवर सीरीज शुक्रवार को COVID-19 महामारी के कारण 2021 तक स्थगित हो गई है। इंग्लैंड को सितंबर के अंत में भारत के साथ वनडे और T20I सीरीज खेलनी थी लेकिन COVID-19 महामारी के कारण BCCI और ECB  ने आपसी सहमति से इस सीरीज को स्थगित करने का फैसला किया।

दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और 3 T20I मैच खेल जाने थे लेकिन अब ये अगले साल की शुरुआत में भारत में  टेस्ट सीरीज के बाद खेली जा सकती है। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा ,‘‘ BCCI और ECB सभी प्रारूपों के दौरे को लेकर विचार-विमर्श कर रहे हैं जो जनवरी से मार्च तक चलेगा। साथ ही भारत के 2021 की गर्मियों में होने वाले इंग्लैंड दौरे पर भी चर्चा कर रहे हैं।’’

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, “बीसीसीआई और ईसीबी कार्यक्रम तय करने के लिए मिलकर काम कर रही हैं क्योंकि हम क्रिकेट की शुरुआत के लिए तैयार हैं। इंग्लैंड और भारत की सीरीज विश्व क्रिकेट की बहु-प्रतिक्षित सीरीज है। दोनों टीमें मैदान पर कड़ी प्रतिस्पर्धा करती हैं।”

उन्होंने कहा, “बीसीसीआई और ईसीबी ने जिस तरह से स्थिति को संभाला है उससे मैं काफी खुश हूं। दोबारा जो कार्यक्रम बनाया जाएगा वो इस तरह से बनाया जाएगा कि उसमें दोनों सीमित ओवरों और टेस्ट मैचों की सीरीज शामिल हो और अब यह एक ही विस्तृत दौरा होगा।”

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा, “आईसीसी टी-20 विश्व कप को लेकर अब हमें स्पष्टता है तो इसने हमें मौका दिया है कि हम कोविड-19 के कारण पैदा हुए इस मुश्किल समय में दूसरे बोर्डो के साथ अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम तय करें। इंग्लैंड और भारत के बीच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट, कैलेंडर की अहम चीज होती है। हम बीसीसीआई के साथ मिलकर जल्द से जल्द नए कार्यक्रम को लेकर काम करने को तैयार हैं।”

(With PTI and IANS Inputs)

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close