स्पोर्ट्स

कुछ इस अंदाज में रैना ने धोनी को विश किया फ्रेंडशिप डे, कह दी ये दिल छू लेने वाली बात

Image Source : IPLT20.COM
Raina praised Dhoni once again, said that he is not a friend but a mentor

आईपीएल की शुरुआत से ही महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से खेलने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने एक बार फिर अपने कप्तान की तारीफों में कसीदे पढ़े हैं। क्रिकेट के मैदान पर धोनी और रैना की जोड़ी जय और वीरू की जोड़ी जैसे ही है। धोनी जब टीम इंडिया के कप्तान थे तब भी वह रैना को सपोर्ट करते थे। रैना ने अब उनकी तारीफ में कहा है कि धोनी न केवल उनके दोस्त हैं, बल्कि एक गाइड और मेंटॉर भी हैं। 

चेन्नई सुपर किंग्स ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, “चेन्नई टीम, शुक्रिया कि इतनी खूबसूरत यादों को आपने हमारे लिए बनाया। धोनी भाई न केवल मेरे दोस्त ही नहीं, बल्कि वह मेरे गाइड, मेंटॉर और हमेशा मुश्किल वक्त में साथ देने वाले भी हैं। थैंक यू माही भाई। हैपी फ्रेंडशिप डे। जल्द मिलते हैं।”

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में रैना ने लाजवाब प्रदर्शन किया है और तीन बार वह आईपीएल खिताब जीत चुके हैं। धोनी की टीम की गिनती आईपीएल की सबसे सफल टीमों में की जाती है। रैना ने आईपीएल में अब तक 5368 रन बनाए हैं और वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली के बाद सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं।

ये भी पढ़ें – टोक्यो ओलंपिक में 3-4 पदक जीतने को लेकर आश्वस्त हैं बजरंग पूनिया

हाल ही में रैना ने बताया था कि जब आईपीएल का आयोजन मार्च में होने वाला था तो धोनी उसके लिए जमकर तैयारी कर रहे थे। लेकिन कोरोनावायरस के कहर की वजह से यह टूर्नामेंट अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया। अब आईपीएल 2020 का आयोजन 19 सितंबर से यूएई में होने जा रहा है।

धोनी की टूर्नामेंट की तैयारियों को लेकर रैना ने कहा था “सबसे अच्छी बात यह थी कि रायुडू, मैं, माही भाई और मुरली हम एक ग्रुप में बल्लेबाजी कर रहे थे। जब माही भाई चेन्नई में थे तो वो 2-4 घंटे बल्लेबाजी किया करते थे, लेकिन इस बार वो सिर्फ बल्लेबाजी ही नहीं कर रहे थे, बल्किव ह सुब जिम जा रहे थे, शाम में तीन घंटे बल्लेबाजी कर रहे थे। जब आप नेट्स, जिम और मैदान पर खेलकर समय बिताते हो तो अगली सुबह आपका शरीर थोड़ा अकड़ जाता है। हम अभी उस स्टेज पर है जहां शरीर थोड़ा धीमा हो जाता है और आपको ज्यादा प्रयास करने की जरूरत होती है। 3 घंटे की ट्रेनिंग के लिए 5 घंटे का समय देना होता है ताकि आप 4 घंटे का मैच बिना थके खेल पाएं।”

रैना ने इसी के साथ बताया “पहले कुछ दिन उन्होंने ज्यादा मेहनत नहीं कि वह जिम जाया करते थे, लेकिन जब शॉट लगाते थे वह काफी शानदार थे, उनका फिटनेस लेवल काफी अच्छा है और वो थकते भी नहीं थे। हम सुबह 9 या 9:30 बजे जिम सेशन के लिए जाते थे। दिन में हमारा पूल सेशन होता था। हम सुबह 9 बजे के बाद वहां से शाम को 5 बजे निकलते थे। उनकी (धोनी की) तैयारी उस समय अलग समय पर थी। मैं उनके साथ भारतीय टीम और आईपीएल में खेला हूं, लेकिन इस बार कुछ अलग था। मैं उम्मीद करूंगा कि मैच जल्द ही शुरू हो और सब देखें कि उन्होंने कैसे तैयारी की है और सब यह भी देखें कि पिछले दो महीने के कैंप में मैंने लाइव क्या देखा है। जब कोई मेहनत करता है तो दुआएं भी उसके साथ होती है।”

(With IANS Inputs)

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close