स्पोर्ट्स

किरण रिजिजू को उम्मीद, सितंबर-अक्टूबर से भारत में शुरू हो सकती है खेल प्रतिस्पर्धा

Image Source : PTI (FILE)
Kiren Rijiju hopes sports competition may start in India from September-October

नई दिल्ली, 24 जुलाई (आईएएनएस)| केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने उम्मीद जताई है कि देश में कोविड-19 के कारण मार्च से बंद पड़ी खेल गतिविधियाएं सितंबर-अक्टूबर से शुरू हो जाएंगी। रिजिजू ने हाल ही में राष्ट्रमंडल देशों के मंत्री स्तरीय फोरम में हिस्सा लिया जिसमें कोविड-19 के बाद भारत में खेलों को शुरू करने की रणनीति के बारे में चर्चा के साथ ही कोविड के बाद एक संयुक्त खेल नीति बनाने में योगदान देने पर भी बात की।

रिजिजू ने कहा, “राष्ट्रमंडल राष्ट्रों के सदस्य होने के नाते हमें सभी मुद्दों पर एक साथ खड़ा होना चाहिए, खासकर ऐसे समय में। इस फोरम का हिस्सा बनकर खुश हूं जहां सभी राष्ट्रमंडल देश आगे बढ़ने के लिए एक साथ आए हैं।”

उन्होंने कहा, “अन्य देशों ने इस फोरम में जो मुद्दे उठाए हैं वो भारत के समान ही हैं। हालांकि इस दौरान हमने कुछ अलग हासिल किया है और कुछ सीखा है जो मैं आप लोगों के साथ शेयर करना चाहूंगा।”

ये भी पढ़ें – विजडन ट्रॉफी की जगह अब इंग्लैंड-वेस्टंडीज के बीच खेला जाएगा ‘रिचडर्स-बॉथम सीरीज’

रिजिजू ने कहा, “सरकार ने कुछ गतिविधियों को तय पाबंदियों और सख्त एसओपी के साथ मंजूरी दे दी है, इन गाइडलाइंस को हर खेल संगठन को लागू करना होगा।”

उन्होंने कहा, “मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारे एलिट, ओलम्पिक खेलने वाले खिलाड़ियों ने कैम्प में ट्रेनिंग शुरू कर दी है। मैंने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के खेल मंत्रियों से बात की थी, साथ ही सभी राष्ट्रीय खेल महासंघों से भी कहा था कि वे धीरे-धीरे खेल गतिविधियां शुरू करें। हमें लोगों का आत्मविश्वास बढ़ाने की जरूरत है।”

उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि भारत में सितंबर-अक्टूबर के बीच खेल गतिविधियां शुरू हो जाएंगी, अलग-अलग खेलों में बड़ी लीग भी शुरुआत करने के बारे में सोच रही हैं।”

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close