स्पोर्ट्स

कर्टनी वॉल्श का दावा, टेस्ट में 300 विकेट लेने का कारनामा भी कर सकते हैं केमार रोच

Image Source : GETTY
कर्टनी वॉल्श का दावा, टेस्ट में 300 विकेट लेने का कारनामा भी कर सकते हैं केमार रोच

दिग्गज वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज कर्टनी वाल्श का मानना है कि केमर रोच कें अंदर 300 टेस्ट विकेट लेने की काबिलियत हैं। रोच ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 4 विकेट लेकर टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट लेने का कारनामा किया। 1994 में महान गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस के बाद वह ऐसा करने वाले पहले वेस्टइंडीज के गेंदबाज हैं।

वॉल्श ने कहा, “वहां तक पहुंचना उनके लिए शानदार उपलब्धि है। यह बताता है कि उनकी मेहनत और समर्पण काम कर गया। मुझे लगता है कि वह 250 और यहां तक की 300 विकेट लेने में भी सक्षम हैं।”

उन्होंने कहा, “उनसे पीछे वेस हॉल है, वह बहुत बड़ी शख्सियत हैं। मैंने जब शुरू किया था तब सभी उन्हें ‘द चीफ’ कहते थे क्योंकि वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। इसलिए रोच के लिए इस सूची में शामिल होना बड़ी बात है।”

गौरतलब है कि केमार रोच ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन जैसे ही इंग्लिश खिलाड़ी क्रिस वोक्स को पवेलियन का रास्ता दिखाया, वैसे ही कैरेबियाई गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 200 विकेट पूरे कर लिए।

वेस्टइंडीज की ओर से ऐसा करने वाले 9वें गेंदबाज हैं। रोच ने 59वें टेस्ट मैच में ये उपलब्धि हासिल की और वेस्टइंडीज की ओर से सबसे तेज टेस्ट में 200 विकेट चटकाने वाले 8वें गेंदबाज बने।

रोच से पहले मैल्कम मार्शल (42 टेस्ट), जोएल गार्नर (44 टेस्ट), कर्टली एम्ब्रोस (45 टेस्ट), लेंस गिब्स/एंडी रोबर्ट्स (46 टेस्ट), माइकल होल्डिंग (47 टेस्ट), कर्टनी वॉल्श (58 टेस्ट) और गैरी सोबर्स ( 80 टेस्ट) टेस्ट में 200 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close