स्पोर्ट्स

ओलंपिक गोल्ड चैम्पियन एथलीट रहे बोल्ट ने फुटबॉल करियर को लेकर दिया ये बड़ा बयान

Image Source : GETTY IMAGES
Ussain Bolt

जमैका| आठ बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता जमैका के दिग्गज धावक उसेन बोल्ट ने ऑस्ट्रेलिया की ए-लीग में सेंट्रल कोस्ट मेरिनर्स के साथ अपने छोटे से फुटबॉल करियर को याद किया है। बोल्ट ने 2017 लंदन विश्व चैंपियनशिप में 100 मीटर स्पर्धा में तीसरे स्थान पर आने के बाद अपने शानदार करियर को अलविदा कह दिया था।

स्प्रिंटींग से संन्यास लेने के बाद बोल्ट ने पेशेवर फुटबॉल में अपने हाथ आजमाने की कोशिश की थी, जहां उन्होंने अक्टूबर 2018 में आस्ट्रेलिया-ए लीग की टीम सेंट्रल कोस्टरल मरिनर्स के साथ अभ्यास किया था।

उन्होंने अगस्त में क्लब के साथ कुछ दोस्ताना मैच भी खेले थे और फिर से आठ सप्ताह बाद उन्होंने क्लब को छोड़ दिया था। कुछ महीनों के बाद बोल्ट ने घोषणा की थी कि उनका खेल अब खत्म हो गया है। लेकिन अब उन्होंने खुलासा किया है कि एक फुटबॉलर बनने के लिए उन्हें आस्ट्रेलिया में सही मौके नहीं मिले।

बोल्ट ने वाइल्ड वल्र्ड आफ स्पोटर्स से कहा, ” मुझे लगता है कि मुझे सही मौका नहीं मिला। मैंने इसे वैसा नहीं किया, जैसा कि मैं इसे करना चाहता था, लेकिन यह ऐसा कुछ है जो मुझे लगता है कि अच्छा होता। लेकिन यह उन चीजों में से एक है जिन्हें आप याद करते हैं और बस आगे बढ़ते हैं।”

बोल्ट, जिन्हें मैनचेस्टर युनाइटेड के फैन के रूप में जाना जाता है, ने स्वीकार किया कि वह अभी भी फुटबॉल मैदान के अंदर अपने छोटे से करियर के बारे में सोचते हैं क्योंकि वह इस खेल के बड़े प्रशंसक हैं।

उन्होंने कहा, “मैं कभी कभी इसके बारे में सोचता हूं कि यह काम उस तरह से नहीं हो पाया, जिस तरह से मैं चाहता था क्योंकि फुटबॉल कुछ ऐसा है, जिसे मैं प्यार करता हूं। महत्वपूर्ण यह है कि इसने उस तरह से काम नहीं किया, जैसा कि मैं इसके बारे में सोचता हूं। लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि यह उन चीजों में से एक है जिन्हें आपको अतीत में ले जाना है।”

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close