स्पोर्ट्स

एडम गिलक्रिस्ट ने एम एस धोनी को बताया बेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज, कहा ‘मेरा नाम गिली है, सिली नहीं’

Image Source : GETTY IMAGES
Adam Gilchrist told MS Dhoni the best wicketkeeper, ‘My name is Gilli, not Silly’

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने हाल ही में कुमार संगाकार, ब्रैंडन मैक्कुलम, मार्क बाउचर और एम एस धोनी को रैंकिंग देते हुए अपना फेवरेट विकेटकीपर बल्लेबाज चुना है। गिलक्रिस्ट ने इस रैंकिंग में सबसे नीचे साउथ अफ्रीका के मार्क बाउचर को रखा है क्योंकि आंख में चोट लगने के बाद वह ज्यादा क्रिकेट नहीं खेल पाए।

वहीं गिलक्रिस्ट ने तीसरे नंबर पर मैक्कुलम, दूसरे नंबर पर कुमार संगाकारा और पहले नंबर पर एमएस धोनी को रखा है। धोनी को इस सूची में टॉप पर रखते हुए गिलक्रिस्ट ने कहा कि उनका नाम गिली है सिली नहीं।

गिलक्रिस्ट ने एक इंटरव्यू में कहा ‘देखिए इनमें से धोनी बेस्ट होने चाहिए। मेरा नाम गिली है, सिली नहीं, मैं एक भारतीय से बात कर रहा हूं, जिसके बहुत सारे भारतीय सपोर्टर्स हैं। सबसे ऊपर धोनी उसके बाद संगकारा और फिर मैक्कलम। इस मामले में मार्क बाउचर थोड़ा नीचे आते हैं, क्योंकि वो आंख की चोट के चलते ज्यादा खेल नहीं सके।’ 

बता दें, बतौर विकेट कीपर वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा डिसमिसल करने मामले में एम एस धोनी कुमार संगाकारा और एडम गिलक्रिस्ट के बाद तीसरे नंबर पर आते हैं। संगाकारा ने अपने वनडे करियर के दौरान 482 और गिलक्रिस्ट ने 472 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा, वहीं धोनी इस दौरान 444 खिलाड़ियों को पवेलियन भेज पाए।

हालांकि धोनी के नाम इन दोनों खिलाडियों से ज्यादा स्टंप करने का रिकॉर्ड है। संगाकारा और गिलक्रिस्ट ने क्रमश: 99 और 55 बल्लेबाजों को स्टंप आउट किया वहीं धोनी ने अपने वनडे करियर में 123 बल्लेबाजों को इस तरीके से पवेलियन भेजा। 

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close