स्पोर्ट्स

इंडियन एयर फ़ोर्स में राफेल फाइटर जेट के शमिल होने पर सचिन तेंदुलकर ने इस तरह दी बधाई!

Image Source : GETTY IMAGES
Sachin Tendulkar

फ्रांस से भारत तक लगभग 8500 किलोमीटर की दूरी दो चरणों में तय करके जैसे ही अत्याधुनिक तकनीक वाला मल्टी रोल फाइटर जेट राफेल लड़ाकू विमान अंबाला एयरबेस पर उतरा। उस समय सभी भारतीयों का सीना गर्व से ऊंचा हो गया। अंबाला एयरबेस पर लैंडिंग के बाद पांचों राफेल विमानों को वाटर सैल्‍यूट देकर स्‍वागत किया गया। इस मौके पर वायुसेना अध्‍यक्ष एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया सहित वायुसेना के प्रमुख अधिकारी मौजूद रहे। 

जिसके बाद सोशल मीडिया पर सभी देशवासियों ने वायुसेना को इसके सफल पूर्वक आगमन पर बधाई भी दी। ऐसे में क्रिकेट के भगवान और खुद एयरफोर्स में ग्रुप कैप्टन के मानद पद पर तैनात सचिन तेंदुलकर ने भी इंडियन एयरफोर्स को बधाई दी। 

सचिन ने ट्वीटर पर बधाई देते हुए लिखा, “भारतीय वायुसेना में इन फाइटर जेट्स राफेल विमानों के आ जाने को लेकर दिल से बधाई। ये हमारी सेना के लिए बहुत बड़ा अपग्रेड है, जो आसमान में रहकर देश की रक्षा कर रहे हैं। जय हिन्द!”

बता दें कि क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को 2010 में इंडियन एयर फाॅर्स में मानद ग्रुप कैप्टन की उपाधि दी गई थी। सचिन तेंदुलकर पिछले वर्ष अक्टूबर में वायुसेना के स्थापना दिवस पर पहुंचे थे, जहां वह भारतीय वायुसेना की ड्रेस में भी नजर आए थे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close