स्पोर्ट्स

इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तान के तौर पर इयोन मोर्गन ने की धोनी के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

Image Source : GETTY IMAGES
Eoin Morgan

कोरोना वायरस महामारी के बीच लगभग चार महीने बाद इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच पहली बार वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेला गया। तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज करते हुए 1-0 की बढ़त बना ली है। 

आयरलैंड की टीम ने मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 44.4 ओवर में 172 रनों का स्कोर खड़ा जिसके जवाब में इंग्लैंड ने महज 27.5 ओवर में सैम बिलिंग्स (67) की नाबाद अर्द्धशतकीय और कप्तान इयोन मोर्गन की नाबाद 36 रनों की पारी मदद लक्ष्य को पूरा कर लिया।

कप्तान मोर्गन ने अपनी इस पारी में 40 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 2 छक्के लगाए। इसके साथ ही मोर्गन कप्तान के तौर भारत के महेंद्र सिंह धोनी के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

मोर्गन, धोनी के साथ इंटरनेशनल मैचों में कप्तान के तौर सबसे अधिक छक्का जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। आयरलैंड के खिलाफ मोर्गन 161वें इंटरनेशनल मुकाबले में कप्तानी कर रहे थे।

मोर्गन कप्तान के तौर पर इंटरनेशनल मुकाबलों में अबतक कुल 211 छक्के लगा चुके हैं। वहीं धोनी से उन्हें आगे निकलने के लिए अब सिर्फ 1 छक्का और लगाने की जरुरत है।

मोर्गन अबतक कुल 161 इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी कर चुके हैं, जिसमें 95 में टीम को जीत मिली है जबकि 55 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं मैच उनकी कप्तानी में बराबरी पर छूटे हैं।

वहीं धोनी ने 332 इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी की है, जिसमें टीम ने 178 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि 120 मैचों में उसे हार मिली। वहीं 15 मैच ड्रॉ रहे जबकि 6 मुकाबले बराबरी पर छूटा।

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close