स्पोर्ट्स

इंग्लैंड के खिलाफ यूनुस खान ने बताया पाकिस्तान का ‘गेम प्लान’ , इस तरह से देना चाहते हैं मेजबान को चुनौती

Image Source : GETTY IMAGES
 Younis Khan

कोरोना वायरस महामारी के दौरान के पाकिस्तान क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस बीच पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच यूनुस खान अपनी टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के साथ निचलेक्रम की बल्लेबाजी को भी मजबूत बनाने पर काम कर रहे हैं क्योंकि उनका मानना है कि इंग्लैंड को हराने के लिए हमें निचले क्रम तक की बल्लेबाजी को मजबूत करना होगा।

इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज को लेकर यूनुस खान कहते हैं कि हम मेजबान टीम को तभी कड़ी टक्कर दे पाएंगे जब हमारा निचले क्रम की बल्लेबाजी में भी स्कोर किया। यह रन टीम दोनों टीमों के बीच काफी अंतर ला सकता है। 

यूनुस ने कहा, ”वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड को मिली 2-1 से जीत में उनके निचलेक्रम के बल्लेबाजों की भूमिका बहुत ही अहम रही है। टीम को जीत दिलाने में यह बहुत ही महत्वपूर्ण था। ऐसे में हमें भी उनके खिलाफ इस रणनीति का पालन करना होगा।”

उन्होंने कहा, ”रन बनाना सिर्फ टॉप के 6 या 7 बल्लेबाजों का काम नहीं है। यह जरूरी है कि निचले क्रम के बल्लेबाज भी रन बनाने की जिम्मेदारी उठाए। इससे हार और जीत में काफी अंतर आ सकता है।”

आपको बता दें कि यूनुस खान टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं और मौजूदा इंग्लैंड दौरे पर वे तेज गेंदबाजों के खिलाफ अपने बल्लेबाजों को आगमी सीरीज के लिए तैयार कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा, ”हम अपने गेंदबाजों के साथ काम रहे हैं। वह नंबर 9,10 और 11 पर बल्लेबाजी करने आते हैं। वह बल्ले अधिक रन नहीं बना पाते हैं लेकिन मैं चाहता हूं कि वह क्रिज पर टिके रहे हैं।”

यूनुस ने कहा, ”अब्बास निचले क्रम का सबसे अच्छा बल्लेबाज है। मैं कोशिश कर रहा हूं कि वह यह जिम्मेदारी संभाले। हम पूरी मेहनत कर रहे हैं। इन्हें बाउंसर और यॉर्कर जैसी गेंद के साथ प्रैक्टिस करा रहे हैं ताकि इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के दौरान बल्लेबाजी कर सके।”

आपको बता दें कि पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड दौरे पर तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। टेस्ट सीरीज शुरुआत पांच अगस्त से होने जा रही है।

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close