स्पोर्ट्स

इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार शतक जड़ने वाले एंड्रयू बालबर्नी और पॉल स्टार्लिंग ने ICC वनडे रैंकिंग में लगाई छलांग

Image Source : GETTY IMAGES
Andrew Balbirnie and Paul Stirling

इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में धमाकेदार शतकीय पारी खेलने वाले आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी और पॉल स्टार्लिंग ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपनी स्थिति में काफी सुधार कर लिया है। वनडे रैंकिंग में बालबर्नी अब 46 से स्थान से खिसकर 42वें पाएदान पर पहुंच गए हैं। बालबर्नी की रैंकिंग में चार स्थान का सुधार हुआ है। उन्होंने इग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में 113 रनों की पारी खेली थी।

वहीं पॉल स्टार्लिंग ने इस मुकाबले में शानदार 142 रन बनाए। आईसीसी वनडे रैंकिंग स्टार्लिंग को एक पायदान का फायदा हुआ और अब वह 26वें स्थान पर आ गए हैं।

बालबर्नी और स्टार्लिग की इस शतकीय पारी की मदद से ही आयरलैंड ने 328 रनों के लक्ष्य को हासिल कर तीन विकेट से शानदार जीत दर्ज की। इन दोनों के बीच 214 रनों की साझेदारी हुई थी.

वहीं इससे पहले दो वनडे मैचों में अर्द्धशतकीय पारी खेल कर अपनी शानदार उपस्थिति दर्ज कराने वाले आयरलैंड के ऑलराउंडर कर्टिस कैंफर आईसीसी वनडे रैंकिंग में 191वें स्थान पर हैं। 

वहीं सीरीज में 6 विकेट लेने वाले आयरलैंड के गेंदबाज क्रेग यंग 40 स्थान के सुधार के साथ रैंकिंग में 89वें स्थान पर आ गए हैं। इसके अलावा मार्क आदिर ने रैंकिंग में 6 स्थान का सुधार किया और अब वह 138वें पायदान पर हैं। वहीं जोशुआ लिटिल 38 स्थान के छलांग के साथ 146वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

वहीं सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाने वाले इंग्लैंड के कप्तान एक स्थान के सुधार के साथ रैंकिंग में 22वें पायदान पर हैं जबकि टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो अब 13वें स्थान पहुंच गए हैं।

इसके अलावा गेंदबाजों में इंग्लैंड की तरफ रैंकिंग में चार अंकों का सुधार किया है। वह अब 29वें स्थान से खिसकर 25वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

वहीं आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारत के कप्तान विराट कोहली नंबर एक स्थान पर बने हुए हैं।  वहीं दूसरे स्थान पर भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा हैं जबकि तीसरे स्थान पर पाकिस्तान के बाबर आजम हैं।  

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close