स्पोर्ट्स

इंग्लिश क्रिकेटर का मानना, IPL 2020 में खेलने के लिए उतावले होंगे धोनी

Image Source : GETTY IMAGES
इंग्लिश क्रिकेटर का मानना, IPL 2020 में खेलने के लिए उतावले होंगे धोनी

इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने कहा कि उन्हें कोई संदेह नहीं है कि एमएस धोनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में खेलने के लिए बेताब होंगे। IPL 2020 का आयोजन 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में होने वाला है, बशर्ते कि भारत सरकार इसकी इजाजत दे।

साल 2018 से 2019 तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके सैम बिलिंग्स ने कहा कि एमएस धोनी का अनुभव उन्हें एक साल से अधिक समय तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेलने और कोरोनवायरस महामारी के कारण लॉकडाउन में रहने के बावजूद आईपीएल के लिए तैयार होने में मददगार साबित होगा।

एमएस धोनी ने 2019 विश्व कप के बाद से कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है। धोनी आईपीएल 2020 में खेलने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन मार्च में कोरोना महामारी कारण टूर्नामेंट के स्थगित होने से उनकी मैदान पर वापसी का इंतजार और भी लंबा हो गया।

बीसीसीआई द्वारा सितंबर-नवंबर विंडो में आईपीएल की मेजबानी करने के साथ ही एक बार फिर सभी का ध्यान धोनी पर केंद्रित हो गया है जो लंबे समय बाद वापसी के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, “अनुभव के साथ आपको यह पता चलता है कि आपको एक व्यक्ति के रूप में क्या चाहिए और एमएस से बेहतर कोई व्यक्ति नहीं है जो अपने खेल को अच्छे से जानता है।”

सैम बिलिंग्स ने क्रिकबज को बताया, “धोनी IPL में खेलने के लिए पूरी तरह से उतावले होंगे और मुझे लगता है कि वह उस भूमिका में है जो उम्र के साथ बेहतर होते जाते हैं और अनुभव वास्तव में मदद करता है।”

उन्होंने कहा, “मैंने सीएसके में 2 साल बिताए जो बेहद शानदार थे। समय के साथ इस माहौल में लगातार मिली सफलता वास्तव में बेमिसाल है, शायद केवल मुंबई ही सीएसके की तरह लगातार प्रदर्शन कर रही है।”

सैम ने कहा, “मेरे लिए, उन महान खिलाड़ियों का अनुभव … विदेशी खिलाड़ी और भारतीय सितारे। मेरा मतलब है कि एमएस धोनी से बड़ा कोई स्टार नहीं है और मैं खुद उनके जैसा बनना चहता हूं। एमएस से बेहतर कोई नहीं है। मेरे लिए उनके द्वारा बनाए गए वातावरण का आनंद लेना शानदार अनुभव था।”

गौरतलब है कि एमएस धोनी ने पिछले साल जून में 2019 वर्ल्ड कप के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मैच खेला था। इसके बाद से ही धोनी क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। हालांकि फैंस जल्द उनको मैदान पर देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close