स्पोर्ट्स

आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड ने वनडे टीम का किया ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

Image Source : GETTY
England ODI Team

कोरना महामारी के बीच जहां सफलतापूर्वक इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही हैं। वहीं इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ( ईसीबी ) ने आगामी आयरलैंड के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। जिसमें इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी टॉम बेंटन और रीस टॉपले को इंग्लैंड की 14 सदस्यीय वनडे टीम में जगह दी गई है। इस टीम के कप्तान इयोन मोर्गन और उपकप्तान जोस बटलर की अनुपस्थिति में मोईन अली होंगे। इस तरह तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज बिना फैन्स के साउथेम्प्टन में एजेस बाउल मैदान पर होगा। 

इतना ही नहीं टीम का ऐलान करते समय कोरोना महामारी को ध्यान में रखकर इंग्लैंड के चयनकर्ताओं ने तीन खिलाड़ियों को रिजर्व में भी रखा है। जिसके बारे में इंग्लैंड के चयनकर्ताओं ने अधिकारिक बयान में कहा, “हम वनडे क्रिकेट में अत्यधिक गहराई चाहते हैं। जिसके चलते खिलाड़ियों का चयन किया गया है। यहाँ तक कि टेस्ट क्रिकेट के कुछ खिलाड़ी इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। इस तरह टीम में स्थान पक्का करने के लिए काफी प्रतिस्पर्धा रहेगी। हमने इंग्लैंड लायंस के इंट्रा-स्क्वैड के मैचों के आधार पर टीम का चयन किया है।”

उन्होंने आगे कहा, “ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो अस्वाभाविक महसूस करेंगे कि उन्होंने अंतिम टीम में जगह नहीं बनाई है और यह इस बारे में बताता है कि वर्तमान में हमारे कितने खिलाड़ी उच्चतम स्तर पर चयन के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।”

बता दें कि इस सीरीज को आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप की सुपर लीग के अंतर्गत खेला जाएगा। आईसीसी ने हाल ही में वनडे सुपर लीग शुरू की है जो भारत में 2023 में होने वाले विश्व कप का क्वालीफायर है। जिसमें टॉप 7 टीमें अपने आप विश्वकप के स्थान पक्का करेंगी जबकि नीचे के स्थान के लिए इस लीग के जरिये प्रतिस्पर्धा बनी रहेगी। इसका लक्ष्य 50 ओवर के प्रारूप को अधिक प्रासंगिक बनाना है। सुपर लीग में 13 टीमें हिस्सा लेंगी जिसमें आईसीसी के 12 पूर्ण सदस्य और नीदरलैंड शामिल है। इस तरह सुपर लीग का पहला वनडे 30 जुलाई को खेला जाएगा। 

इंग्लैंड की वनडे टीम इस प्रकार है:- इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, टॉम कुरेन, लियाम डॉसन, जो डेनली, साकिब महमूद, आदिल राशिद, जेसन रॉय, रीस टॉपले, जेम्स विंस, डेविड विली। 

रिजर्व खिलाड़ी: रिचर्ड ग्लीसन, लुईस ग्रेगरी, लियाम लिविंगस्टोन।

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close