स्पोर्ट्स

आईसीसी चेयरमैन पद के लिए इस दिग्गज ने किया सौरव गांगुली का समर्थन, कही यह बड़ी बात

Image Source : GETTY IMAGES
Sourav Ganguly 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की पहचान दुनिया में सिर्फ एक क्रिकेटर के तौर पर ही नहीं बल्की एक मजबूत नेतृत्वकर्ता की भी है। सौरव ने साल 2000 के शुरुआत में भारतीय टीम की कप्तानी संभाली थी। अपनी कप्तानी में गांगुली ने भारतीय टीम को चरम पर पहुंचाया था। खेल के मैदान से दूर होने के बाद वे बंगाल क्रिकेट के अध्यक्ष और पिछले साल ही उन्हें बीसीसीआई का मुखिया बनाया गया।

एक बेहतरीन नेतृत्वकर्ता की अपनी पहचान बना चुके गांगुली को अब आईसीसी के अध्यक्ष के लिए समर्थन मिल रहा है। शशांक मनोहर के इस पद से हटने के बाद दुनिया के कई बोर्ड और बड़े क्रिकेटरों का मानना है की इस पद के लिए सबसे योग्य सौरव गांगुली हैं।

ऐसे में अब श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा ने भी कहा है की आईसीसी अध्यक्ष पद के लिए सौरव गांगुली से बेहतर विकल्प कोई और नहीं हो सकता है।

इंडिया टुडे के साथ बातचीत में संगाकारा ने कहा, ”मुझे लगता है गांगुली क्रिकेट में बहुत बड़ा बदलाव ला सकते हैं। मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं सिर्फ इसलिए नहीं की उनके साथ मैंने क्रिकेट खेला बल्की क्रिकेट को लेकर उनकी दिमागी समझ बेहतरीन है। उन्हें इस खेल के बारे में बहुत अधिक समझ है और मेरा मानना है की उनसे बेहतर विकल्प और कोई नहीं हो सकता है।”

उन्होंने कहा, ”आपकी सोच इंटरनेशनल होनी चाहिए। यह नहीं की आप भारत, श्रीलंका या फिर ऑस्ट्रेलिया या किसी अन्य देश हैं। इस पद को जब आप संभालते हैं आपके अंदर यह समझ होनी चाहिए की आप क्रिकेट के लिए क्या कर रहे हैं। इस खेल को बेहतर बनाने के लिए आपकी क्या सोच है और यह सब गांगुली में दिखता है।”

आपको बता दें कि इससे पहले क्रिकेट साउथ अफ्रीका के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ग्रीम स्मिथ ने भी कहा की वह आईसीसी चेयरमैन पद के लिए सौरव गांगुली का समर्थन करते हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close