विदेश

अयोध्या से अमेरिका तक जय श्रीराम, टाइम्स स्क्वेयर पर लगा प्रभु का बिलबोर्ड

अमेरिका के टाइम्स स्क्वेयर पर लगा प्रभु राम का बिलबोर्ड

अमेरिका में न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वेयर पर राम मंदिर (Ram Temple At Times Square) का बिलबोर्ड लगाया गया.

न्यूयॉर्क. अमेरिका में न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वेयर पर राम मंदिर (Ram Temple At Times Square) का बिलबोर्ड लगाया गया. आज अयोध्या (Ayodhya) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रामंदिर निर्माण की आधारशिला रखी. उन्होंने सबसे पहले हनुमानगढ़ी पहुंचकर हनुमान जी की पूजा-अर्चना की और फिर राम जन्मभूमि क्षेत्र पहुंचकर भगवान श्री राम को दंडवत प्रणाम किया. उच्चतम न्यायालय ने दशकों पुराने विवाद को सुलझाते हुए अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ़ कर दिया था. आज अंततः वह काम पूरा हो गया.

प्रधानमंत्री ने राममंदिर की नींव में चांदी की ईंट रखी

प्रधानमंत्री ने राममंदिर की नींव में चांदी की ईंट रखी. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद थे. इस शुभ अवसर को न केवल भारत में त्यौहार की तरह मनाया गया बल्कि अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित टाइम्स स्कवायर के बिलबोर्ड पर मंंदिर का मॉडल और श्री राम के फोटोग्राफ नजर आये. समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में जय श्री राम का उच्चारण न्यूयॉर्क सिटी लैंडमार्क में प्रदर्शित 3-डी छवि के सामने साफ़ सुना जा सकता है.

7 हजार स्क्वायर फीट का डिस्प्ले स्क्रीन लीज पर लिया गयाइस मौके पर 7 हजार स्क्वायर फीट के रैप-अराउंड एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन को लीज पर लिया गया था. ये टाइम्स स्क्वायर की सबसे बड़ी हाई रिजोल्यूशन एलईडी स्क्रीन थी. सेवहानी ने इस मौके की तैयारी करते समय कहा था कि ये जीवन में या सदी में एक बार होनेे वाली घटना नही हैं. बल्कि पूूरी मानवजाति के जीवन में इस तरह का मौक़ा केवल एक बार आता है. इस मौके को खास बनाने के लिए हमने टाइम्स स्क्वायर को चुना. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में लोगों का राम मंदिर का सपना पूरा होने जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

अमेरिकन इंडियन पब्लिक अफेयर कमेटी के अध्यक्ष जगदीश सेवहानी ने पहले ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर की नींव रखेंगे तो उसका जश्न यहाँ अमेरिका में भी मनाया जाएगा. जैसा उन्होंने कहा वैसा हुआ भी. अयोध्या में राम मंदिर के प्रस्तावित मॉडल का एक डिजिटल होर्डिंग बुधवार को न्यूयॉर्क के लोकप्रिय टाइम्स स्क्वायर में लगाया गया.




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close