मध्य प्रदेश

अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन : अलर्ट पर MP पुलिस, ड्रोन कैमरे से है सब पर नज़र

भोपाल.अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर भूमि पूजन (ram mandir bhumi pujan) के कारण एमपी में भी सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त है. पुलिस मुख्यालय के आदेश के बाद सभी ज़िलों में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है. हर आने-जाने वाले पर पुलिस की नज़र है. संदिग्ध लोगों की तलाशी ली जा रही है.ड्रोन कैमरों के ज़रिए पुलिस नज़र बनाए हुए है

एमपी पुलिस अलर्ट पर है. पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी को शांति और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के दिशा निर्देश दिए हैं. मुख्यालय के इस निर्देश के बाद राजधानी भोपाल में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला. इस फ्लैग मार्च के दौरान शहर के चेकिंग पॉइंट की व्यवस्था को अधिकारियों ने देखा. साथ ही अधिकारियों ने पुलिस जवानों को ड्रोन से निगरानी रखने के भी निर्देश दिए हैं. भोपाल के अलावा दूसरे शहरों में भी इसी तरीके से पुलिस सुरक्षा व्यवस्था पर नजर बनाए हुए है.

भोपाल में फ्लैग मार्च
भोपाल शहर में शांति और सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर एसपी नार्थ मुकेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला गया. इसमें एडीएम, एसडीएम, एएसपी रामसनेही मिश्रा, जोन 3 के समस्त सीएसपी, टीआई, 150 जवान,  वज्र, रुद्र, थाना मोबाइल, बस सहित 20 वाहनों के साथ पुराने भोपाल के संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च करते निकले. फ्लैग मार्च  पीटगेट से शुरू होकर कोतवाली,नूरमहल, इमामवाड़ा, जुमेराती, मंगलवारा, इतवारा, बुधवारा, गिन्नौरी, हाथीखाना, बैंड मास्टर तिराहा होते हुए सुल्तानिया, हनुमानगंज क्षेत्र, बस स्टैंड, छोलारोड, गौतम नगर, आरिफ नगर, नारियल खेड़ा, टीला क्षेत्र, बजरिया, इस्लामी गेट, काजीकेम्प, भोपाल टॉकीज से होते हुए वापस पीरगेट पर समाप्त हुआ.ड्रोन से नज़र

फ्लैग मार्च के दौरान अधिकारियों ने शहर में जगह-जगह लगे चैकिंग पॉइंट का निरीक्षण किया. उन्होंने वहां की व्यवस्था का हाल जाना. इतना ही नहीं अधिकारियों ने फील्ड पर तैनात पुलिसकर्मियों को इस बात के निर्देश भी दिए हैं कि ड्रोन के जरिए वह संवेदनशील इलाकों पर नजर रखें.

पुलिस मुख्यालय का निर्देश
पुलिस मुख्यालय ने हाल ही में प्रदेश के सभी एसपीओ को निर्देश जारी किए हैं. इसमें पुलिस को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. साथ ही अपने क्षेत्र में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए निर्देश दिए गए हैं. पुलिस मुख्यालय ने कहा है कि अपने-अपने इलाके में अधिकारी गश्त करें. साथ ही वहां की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. पुलिस मुख्यालय के निर्देश के बाद भोपाल के अलावा दूसरे शहरों में भी सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस सड़कों पर उतर गई है. पुलिस ड्रोन से भी हर एक गतिविधि पर पर नजर रख रही है.




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close