देश

अयोध्या भूमि पूजन कार्यक्रम के मददेनजर नेपाल सीमा पर सुरक्षा बढ़ाई गयी

Image Source : PTI
Security tightened in UP districts bordering Nepal ahead of Ram Mandir bhoomi pujan in Ayodhya

बलरामपुर: अयोध्या मे बुधवार को भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने के मददेनजर बलरामपुर जिले से सटी नेपाल सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है और सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने मंगलवार को बताया कि बुधवार को अयोध्या मे प्रस्तावित भूमि पूजन कार्यक्रम के मददेनजर जिले से लगी नेपाल की 87 किलोमीटर की सीमा पर सशस्त्र सीमा बल(एसएसबी) और पुलिस की संयुक्त पेट्रोलिंग जारी है। 

जंगल से सटे इलाकों में भी पेट्रोलिंग कर अवांछनीय गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि पांच स्तर की सुरक्षा व्यवस्था बनाई गई है और ऐसे 41 प्वाइंट चिह्नित किये गये हैं जो नेपाल बार्डर से मिलते हैं। इनमें कच्चे रास्ते और पगडंडियां भी शामिल हैं। 

पुलिस और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की संयुक्त टीम इन मार्गों से आने जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति की सघन चेकिंग कर रही है। उन्होंने बताया कि नेपाल सीमा से लगे थानों की पुलिस द्वारा भी चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। नेपाल सीमा से सटे इलाकों में स्थित चौराहों पर भी पुलिस की पैनी नजर है। 

उन्होंने बताया कि जिले की सीमा, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर और गोण्डा से मिलती है। इन जिलों की सीमाओं पर भी लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। दूसरे जनपदों से जिले की सीमा मे प्रवेश करने वाले व्यक्तियों और वाहनों की गहन तलाशी ली जा रही है। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले से सटी नेपाल सीमा की सुरक्षा के लिए सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की 9 वीं और 50 वीं वाहिनी तैनात है। इसके अलावा सीमा से सटे कई पुलिस के थाने भी हैं जहाँ पर पुलिस एसएसबी के साथ मिल कर ज्वाइंट पेट्रोलिंग कर रही है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close